PM Loksabha Speech: PM बोले- मणिपुर में कांग्रेस की सरकार के वक्त IAS-IPS को नौकरी करने के लिए अपराधियों को देने पड़ते थे पैसे
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1819106

PM Loksabha Speech: PM बोले- मणिपुर में कांग्रेस की सरकार के वक्त IAS-IPS को नौकरी करने के लिए अपराधियों को देने पड़ते थे पैसे

अपने सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के मुद्दे पर प्रधानमंत्री ने शाम करीब 5 बजे से सदन को संबोधन करना शुरू किया. इस दौरान प्रधानमंत्री ने कई मुद्दों पर विपक्षी पार्टियों को घेरा. प्रधानमंत्री ने एक ओर जहां INDIA गठबंधन को घमंडिया गठबंधन करार दिया.

PM Loksabha Speech: PM बोले- मणिपुर में कांग्रेस की सरकार के वक्त IAS-IPS को नौकरी करने के लिए अपराधियों को देने पड़ते थे पैसे

PM Modi In Loksabha: अपने सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के मुद्दे पर प्रधानमंत्री ने शाम करीब 5 बजे से सदन को संबोधन करना शुरू किया. इस दौरान प्रधानमंत्री ने कई मुद्दों पर विपक्षी पार्टियों को घेरा. प्रधानमंत्री ने एक ओर जहां INDIA गठबंधन को घमंडिया गठबंधन करार दिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि मेरे तीसरे कार्यकाल में देश को टॉप-3 की कैटेगरी में लाकर रहूंगा. 

महिलाओं के साथ हुआ है गलत
इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने मणिपुर के मुद्दे पर कहा कि मणिपुर में महिलाओं के साथ गलत व्यवहार हुआ है. पीएम ने कहा कि मणिपुर मामले के दोषियों को कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी. सरकार भरपूर प्रायस कर रही है कि दोषियों को सजा दिलाई जा सके. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं मणिपुर के लोगों से आग्रहपूर्वक कहना चाहता हूं कि देश आपके साथ है. हमसब मिलकर इस चुनौती का कोई समाधान जरूर निकाल लाएंगे. भविष्य में शांति का सूरज एक बार फिर से निकलेगा. इसके साथ ही पीएम ने कहा मेरे सरकार के 400 मंत्री वहां स्टे किया. वो भी स्टेट गेस्ट हाउस में नहीं बल्कि डिस्ट्रीक्ट गेस्ट हाउस. जहां एक-दूका सीटें होती थीं वहां कांग्रेस का सौतेला व्यहार रहा है. उन्होंने कहा कि नार्थ इस्ट मेरे जिगर का टुकड़ा है.

ये भी पढ़ें: PM modi Speech In Parliament: PM का विपक्ष पर वार, कहा- इन्होंने किया 'INDIA' के टुकड़े

भारत से करीब 13 करोड़ लोग गरीबी से आए बाहर
इसके साथ ही आज प्रधानमंत्री ने कहा कि आज देश में तेजी से गरीबी घट रही है. नीति आयोग के अनुसार पिछले पांच साल में साढ़े 13 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए हैं. IMF ने वर्किंग पेपर में लिखा कि भारत ने अति गरीबी को करीब-करीब खत्म कर दिया है. कांग्रेस पर तंज कसते हुए पीएम ने कहा कि लंका को हनुमान ने नहीं बल्कि रावण की घमंड ने जलाया था. पीएम ने कहा कि पहले ऐसा समय था जब IAS, IPS को अपनी सैलरी का एक हिस्सा अपराधियों को देना पड़ता था ताकि वो अपनी नौकरी कर सकें.  

पहली बार नॉर्थ ईस्ट में AIIMS का इकाई
प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे लिए नॉर्थ ईस्ट भले दूर लगता हो, लेकिन वो दिन दूर नहीं होगा जब हमारा नॉर्थ ईस्ट वैश्विक विकास का हब बनेगा. उन्होंने कहा कि आज पहली बार अगरताला रेल कनेक्टिवीटी से जुड़ा है. पहली बार अरूणाचल में एयरपोर्ट बना है. पहली बार नॉर्थ इस्ट में AIIMS बना है. पहली बार देश में पहली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी और IIMC का ब्रांच खुला है. 

Trending news