Delhi News: यमुना पार के विकास मॉडल को तैयार करने के लिए किया जा रहा है संभव प्रयास: उपराज्यपाल विनय कुमार
Advertisement

Delhi News: यमुना पार के विकास मॉडल को तैयार करने के लिए किया जा रहा है संभव प्रयास: उपराज्यपाल विनय कुमार

उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने उत्तर पूर्वी दिल्ली के शास्त्री पार्क के जिला केंद्र में कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन किया. इस मौके पर उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी और घोंडा विधानसभा के विधायक अजय महावर मौजूद थे. 

 

Delhi News: यमुना पार के विकास मॉडल को तैयार करने के लिए किया जा रहा है संभव प्रयास: उपराज्यपाल विनय कुमार

Delhi News: उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने उत्तर पूर्वी दिल्ली के शास्त्री पार्क के जिला केंद्र में कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन किया. इस मौके पर उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी और घोंडा विधानसभा के विधायक अजय महावर मौजूद थे. 

उद्घाटन के अवसर पर बोलते हुए उपराज्यपाल ने कहा, पहले, यहां की कॉलोनियों में रहने वाले लोगों को शादियों, पार्टियों या किसी अन्य समारोह के लिए लंबी दूरी तय करनी पड़ती थी और इसके लिए बहुत सारे पैसे खर्च करने पड़ते थे. मुझे उम्मीद है कि इस कन्वेंशन सेंटर के निर्माण से इस समस्या को कम करने में काफी मदद मिलेगी. उन्होंने आगे कहा, दिल्ली के इस हिस्से में रहने वाले लोगों को भी वो सभी सुविधाएं मिलनी चाहिए. जो दिल्ली के अन्य इलाकों के निवासियों को मिल रही हैं.

ये भी पढ़ें: Haryana Khel Nursery Yojana: क्या है हरियाणा खेल नर्सरी योजना, जानें लाभ और आवेदन की आखिरी तारीख 

उन्होंने कहा, "डीडीए के माध्यम से, यमुना पार के लिए एक विकास मॉडल तैयार करने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है. मनोज तिवारी ने कहा है कन्वेंशन सेंटर के भूतल का कुल क्षेत्रफल 1928 वर्ग मीटर है और इसमें लगभग 800 से 1000 लोगों के लिए बहुउद्देश्यीय हॉल, पुरुषों और महिलाओं के लिए अलग-अलग शौचालय, एक रेस्तरां, रसोई और एक बुकिंग कक्ष जैसी विभिन्न सुविधाएं शामिल हैं. इसके अलावा कुल 2628 वर्ग मीटर क्षेत्रफल का बेसमेंट है. 

हाल के दिनों में, दिल्ली के निवासियों को जीवन यापन में आसानी प्रदान करने के लिए डीडीए द्वारा कई पहल की गई हैं. कन्वेंशन सेंटर सार्वजनिक समारोहों, सांस्कृतिक, धार्मिक गतिविधियों और विवाह समारोहों के लिए एक महत्वपूर्ण केंद्र के रूप में काम करेगा और शास्त्री पार्क, सीलमपुर, गौतमपुरी, घोंडा चौहान और ब्रह्मपुरी के घनी आबादी वाले क्षेत्र की आम जनता को सुविधा प्रदान करेगा.प्रोजेक्ट की कुल लागत 6 करोड़ रुपये है. 
Input: Rajesh Kumar  

Trending news