Delhi: दिल्ली में शोभा यात्रा के लिए तैयारियां तेज, ट्रैफिक और सफाई व्यवस्था पर जोर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2407539

Delhi: दिल्ली में शोभा यात्रा के लिए तैयारियां तेज, ट्रैफिक और सफाई व्यवस्था पर जोर

Shobha Yatra: यात्रा के दौरान लोगों को किसी तरह की कोई दिक्कत न हो इसके लिए ट्रैफिक विभाग को यात्रा के मार्ग पर सुचारू यातायात सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक प्रबंध का निर्देश दिया गया

Delhi: दिल्ली में शोभा यात्रा के लिए तैयारियां तेज, ट्रैफिक और सफाई व्यवस्था पर जोर

Delhi News: दिल्ली के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने आगामी नायक समाज बाबा रामदेव शोभा यात्रा की तैयारियों को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता की. यह शोभा यात्रा 5 सितंबर को नीम वाला चौक नबी करीम से सदर थाना चौक तक निकाली जाएगी. बैठक में विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए, जिनमें राजस्व विभाग, एमसीडी, डीजेबी, बीएसईएस, डीयूएसआईबी, पीडब्ल्यूडी और दिल्ली पुलिस के अधिकारी प्रमुख थे.

जलभराव की न हो समस्या 
मंत्री इमरान हुसैन ने इस अवसर पर संबंधित विभागों को साफ-सफाई, जलापूर्ति, स्ट्रीट लाइट, सुरक्षा व्यवस्था के बारे में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. उन्होंने विशेष रूप से शोभा यात्रा के मार्ग में आने वाले इलाकों में सड़क मरम्मत, पेड़ों की छंटाई, और गड्ढों की भराई पर जोर दिया. इसके अलावा उन्होंने डीजेबी और एमसीडी को ड्रेनेज रखरखाव को प्राथमिकता देने का निर्देश दिया ताकि जलभराव की समस्या न हो. 

ये भी पढ़ें- कांग्रेस कल करेगी कैडिंडेट्स के नाम का फाइनल ड्राफ्ट पूरा,इस वक्त तक जारी होगी लिस्ट

ट्रैफिक विभाग को भी दिए गए हैं निर्देश 
मंत्री ने शोभा यात्रा के दौरान पर्याप्त पानी के टैंकरों की व्यवस्था और यात्रा मार्ग में टॉयलेट ब्लॉक्स की स्थापना के निर्देश भी दिए. बीएसईएस को बिजली के तारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और बंद स्ट्रीट लाइटों को पुनः चालू करने के लिए कहा गया. दिल्ली पुलिस और एसडीएम को पुलिस कर्मियों, डीडीएमए की टीम, और सिविल वालंटियर्स की तैनाती सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया. ताकि यात्रा के दौरान कोई व्यवधान न हो. ट्रैफिक विभाग को भी यात्रा के मार्ग पर सुचारू यातायात सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक प्रबंध करने का निर्देश दिया गया.

Input- DAVESH KUMAR

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news