Delhi News: दिल्ली के ग्रामीण इलाके में शुरू होगा जनसंवाद, LG चलाएंगे मुहिम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2081605

Delhi News: दिल्ली के ग्रामीण इलाके में शुरू होगा जनसंवाद, LG चलाएंगे मुहिम

Delhi News: उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने दिल्ली के ग्रामीण इलाकों के विकास क लिए एक मुहिम चलाई है, जिसका नाम ग्रामीण जनसंवाद है. इस जनसंवाद में दिल्ली के अधिकारी अपने अधिकारियों के साथ दिल्ली के गांव में जाकर कैंप लगाएंगे और इस दौरान ग्रामीणों से जन संवाद करेंगे. 

Delhi News: दिल्ली के ग्रामीण इलाके में शुरू होगा जनसंवाद, LG चलाएंगे मुहिम

Delhi News: दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने दिल्ली के ग्रामीण इलाकों के विकास के लिए एक मुहीम चलाया है, जिसका नाम ग्रामीण जनसंवाद है.  जहां इस जनसंवाद में दिल्ली के जिला अधिकारी अपने अधिकारियों के साथ दिल्ली के गांव में जाकर कैंप लगाएंगे और इस दौरान ग्रामीणों से जन संवाद करेंगे.  वहीं इस जन संवाद के दौरान अधिकारी उनकी समस्याओं को सुनेंगे और अधिकारी उस गांव में रात में ठहरेंगे भी और लोगों की हर जन समस्या पर उनके साथ जाकर ग्राउंड की हकीकत भी जानेंगे कि आखिरकार अधिकारियों को कहां काम करने में दिक्कत आ रही है. 

डीएम ने किया ग्रामिण लोगों के साथ जनसंवाद 
इसी कड़ी में आज दिल्ली के ओखला विधानसभा क्षेत्र के आली गांव में साउथ ईस्ट के डीएम ने जन संवाद ग्रामीणों के साथ रखी, जहां कई बड़े अधिकारी पहुंचे. इसमें दिल्ली के सभी डिपार्टमेंट के लोग हैं जो अली गांव के लोगों की समस्या को सुनकर उन्हें आश्वासन दिलाया कि दिल्ली के उपराज्यपाल का साफ तौर पर निर्देश है कि गांव वालों की समस्या सुनकर उन्हें तुरंत उसका निदान किया जाए. अली गांव के लोगों ने बताया कि उनके गांव में 12वीं तक की स्कूल नहीं है, कोई भी बारात घर नहीं है, कूड़े घर की समस्या है, पीने के लिए मीठा जल नहीं है, गांव से निकलने के लिए उनके पास रास्ता नहीं है, गांव में एक भी शौचालय घर नहीं बनाया गया है, साथ ही क्षेत्र में हमेशा जाम की समस्या बनी रहती है.  गांव वालों की सभी समस्याओं को सुनकर साउथ ईस्ट के डीएम ने बताया कि आज हमने अली गांव में जन संवाद कार्यक्रम रखा, जिसमें ग्रामीण अपनी समस्याओं को बताए, जिन्हें सुना गया है और जो समस्याएं जी डिपार्टमेंट के अंदर आता है उनके लोग भी बुलाए गए हैं और उन्हें भी नोट करवा दिया गया है.  

जन संवाद कर रहे अधिकारियों ने कही ये बात 
जन संवाद कर रहे अधिकारियों ने बताया कि हमने गांव की समस्याओं को निपटने के लिए तीन प्रकार की योजनाएं बनाई हैं.  जिसमें शॉर्ट, मीडियम और लार्ज है, जो समस्या जैसी होगी उसे उसी टर्म में पूरा किया जाएगा.  उन्होंने आगे बताया कि आज ही उन्होंने साउथ ईस्ट जिले के डीएम पद का प्रभार लिया है. इसलिए वह अधिकारियों से भी बात कर रहे हैं और गांव वालों के साथ ग्राउंड पर भी जाकर उनकी समस्याओं को सुनेंगे.  उनकी समस्या का निदान जल्द से जल्द करेंगे. 

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar का हमेशा सम्मान किया, RJD विधायक दल की बैठक के बाद बोले तेजस्वी यादव

वहां के लोगों का यह कहना है
वहीं इस दौरान आली गांव के लोगों ने बताया कि इससे पहले भी हमारी कई बार जन समस्याएं सुनी गई है मगर आज तक उसका निदान नहीं हो पाया है.  अब देखना होगा कि इस बार दिल्ली के माननीय उप राज्यपाल विनय सक्सेना के द्वारा जो पहल की गई है गांव की समस्या को हल करने का इससे भी निदान मिल पाता है या नहीं. 

Input- HARI KISHOR SAH

Trending news