Farmers Protest: बंगला साहिब पहुंचे पंजाब के किसान आज संसद तक निकालेंगे मार्च, जंतर-मंतर पर प्रदर्शन
Advertisement

Farmers Protest: बंगला साहिब पहुंचे पंजाब के किसान आज संसद तक निकालेंगे मार्च, जंतर-मंतर पर प्रदर्शन

Farmers Protest: दिल्ली के जंतर-मंतर पर आज पंजाब के 5 किसान संगठन एकत्रित होकर प्रदर्शन करेंगे, इससे पहले किसान बंगला साहिब गुरुद्वारे पर इकट्ठा होकर संसद तक मार्च निकालेंगे.

Farmers Protest: बंगला साहिब पहुंचे पंजाब के किसान आज संसद तक निकालेंगे मार्च, जंतर-मंतर पर प्रदर्शन

Farmers Protest: पंजाब के 5 किसान संगठन अपनी मांगों को लेकर आज 10 बजे से दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेंगे. इसके लिए किसानों की भीड़ जुटना शुरू हो गई है. सभी किसान संगठन बंगला साहिब में इकट्ठा हो रहे हैं. किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड पर है, बंगला साहिब गुरुद्वारे पर बड़ी संख्या में RAF के जवान तैनात किए गए हैं. 

ये 5 संगठन करेंगे प्रदर्शन
दिल्ली के जंतर-मंतर पर आज बीकेयू राजेवाल, ऑल इंडिया किसान फेडरेशन, किसान संघर्ष कमेटी पंजाब, बीकेयू मनसा और आजाद किसान संघर्ष कमेटी अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करेंगे. सबसे पहले किसान बंगला साहिब गुरुद्वारे पर इकट्ठा होकर संसद तक मार्च निकालेंगे और फिर जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेंगे.

इन मांगों को लेकर किसानों का प्रदर्शन 
सभी किसान फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) को कानूनी गारंटी देने की मांग,किसानों के खिलाफ दर्ज सभी मामलों का निस्तारण, सभी मुकदमों की वापसी,श्रमिकों के खिलाफ दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में दर्ज सभी मामलों को वापस लेने,फलों और सब्जियों के साथ सभी फसलों के सुनिश्चित बाजार, किसानों और खेत के लिए कुल कर्ज माफी सहित कई मांगों को लेकर प्रदर्शन करेंगे.

2 हजार से ज्यादा की संख्या में जुटेंगे किसान
पंजाब के 5 किसान संगठनों द्वारा ऐलान किए गए इस प्रदर्शन में 2 हजार से ज्यादा किसानों के जुटने की संभावना है. किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड पर है. बंगला साहिब गुरुद्वारे पर बड़ी संख्या में RAF के जवान तैनात किए गए हैं. 

20 मार्च को होगी 'किसान महापंचायत'
13 मार्च के बाद एक बार फिर सभी किसान दिल्ली में एकत्रित होंगे. भारतीय किसान यूनियन (BKU) के नेता राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार पर चुनावी घोषणा पत्र में किए गए वादों को भूलने का आरोप लगाया है. साथ ही कहा कि 20 मार्च को बड़ी संख्या में किसान दिल्ली में इकट्ठा होकर सरकार के खोखले वादों के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे. 

Trending news