23 और 24 दिसंबर को फरीदाबाद से दिल्ली जाने वाले ये रास्ते रहेंगे बंद
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1492906

23 और 24 दिसंबर को फरीदाबाद से दिल्ली जाने वाले ये रास्ते रहेंगे बंद

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी की हरियाणा में भारत जोड़ो यात्रा संबंधित यातायात पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दी है. जानिए कौन से रास्ते बंद रहने वाले हैं और किन रूटों पर सफर कर सकते हैं. 

23 और 24 दिसंबर को फरीदाबाद से दिल्ली जाने वाले ये रास्ते रहेंगे बंद

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) अब हरियाणा और दिल्ली की ओर रुख करने वली है. अपने पहले चरण में यात्रा तीन दिन तक नूंह (मेवात), गुरुग्राम और फरीदाबाद में रहकर चौथे दिन दिल्ली में प्रवेश करेगी. फरीदाबाद 23 और 24 दिसंबर को भारत जोड़ो यात्रा फरीदाबाद से होते हुए दिल्ली पहुंचेगी. जिसके लिए ट्रैफिक पुलिस का तरफ से एडवाइजरी कर दी गई है. 

भारत जोड़ो यात्रा सोहना की तरफ से खोरी जमालपुर गांव होते हुए फरीदाबाद में एंट्री करेगी. जिसके बाद वह गांव सिरोही, पाखल, पाली, 17 नंबर चुंगी से तीन नंबर पुलिया होते हुए 2/3 चौक, ईएसआईसी चौक, मेट्रो मोड़, बीके चौक के रास्ते से नीलम चौक होते हुए अजरोंदा फ्लाईओवर पहुंचेगी. जहां से वह मथुरा रोड़ होते हुए बदरपुर बॉर्डर से दिल्ली जाएगी. यात्रा के दौरान दोनों दिन यानी 23-24 को फरीदाबाद में भारी वाहनों की एंट्री पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगी. पलवल से दिल्ली जाने वाले भारी वाहन केजीपी (कुंडली-गाजियाबाद-पलवल) एक्सप्रेसवे का उपयोग करना होगा. 

ये भी पढ़ें:Bharat Jodo Yatra: हरियाणा आगमन पर Rahul Gandhi के ठहरने के लिए 5 स्टार इंतजाम 

यात्रा के दौरान 23 और 24 दिसंबर को मथुरा हाईवे की फरीदाबाद से दिल्ली जाने वाला फ्लाईओवर और सर्विस लाइन बाटा फ्लाईओवर से बदरपुर बॉर्डर तक वाहनों के लिए पूरी तरह से बंद रहेगा. इस रूट पर साइकिल, मोटरसाइकिल, कार इत्यादि सभी प्रकार के वाहनों के आवागमन पर रोक लगा दिया गया है.

यात्रा के दौरान इन रास्तों का करें प्रयोग
-पलवल से दिल्ली जाने वाले यात्री कैली फ्लाईओवर के नीचे से बाईपास रोड़ होते हुए यात्रा करेंगे.
-एनआईटी एरिया से दिल्ली जाने वाले यात्री बाटा फ्लाईओवर से बल्लभगढ़ की ओर जाकर कैली फ्लाईओवर से बाईपास होते हुए दिल्ली जाएंगे.
-दिल्ली से पलवल जाने वाला ट्रैफिक मथुरा हाईवे पर निरंतर चलता रहेगा.

बता दें कि यातायात पुलिस (Traffic Police) की तरफ से ट्रैफिक एडवाइजरी (Traffic Advisory) जारी की जाती है कि इस दौरान भारत जोड़ो यात्रा के मार्ग पर सामान्य ट्रैफिक का आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा. दिल्ली हरियाणा के लोग यात्रा के दौरान ऊपर बताए गए रास्ते से होकर जाने से बचें और ट्रैफिक एडवाइजरी के अनुसार ही अपनी यात्रा प्लान करें. जिससे की किसी भी तरह की परेशानी में फंसने से बच सकें.

Trending news