मां सोनिया बनीं राहुल गांधी की तारणहार, ED ने दी सबसे बड़ी राहत
Advertisement

मां सोनिया बनीं राहुल गांधी की तारणहार, ED ने दी सबसे बड़ी राहत

सोनिया गांधी कोरोना वायरस संक्रमण के चलते सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती हैं. वहीं बुधवार को ईडी की पूछताछ खत्म होने के बाद राहुल गांधी अस्पताल गए थे. जहां पर उन्होंने अपनी मां से मुलाकात की. इसी मामले में ईडी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को 23 जून को पेश होने के लिए कहा है. अब तक राहुल गंधी से उनकी यंग इंडिया में हिस्सेदारी से जुड़े डॉक्यूमेंट के आधार पर करीब 35 सवाल पूछे जा चुके हैं.

मां सोनिया बनीं राहुल गांधी की तारणहार, ED ने दी सबसे बड़ी राहत

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लिए राहत वाली खबर है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) अब शुक्रवार की बजाय सोमवार को पूछताछ करेगी. राहुल गांधी ने मां सोनिया गांधी की बीमारी का हवाला देकर ईडी से पूछताछ के लिए किसी और दिन के लिए आवेदन दिया था. जिस पर ईडी ने उन्हें अब सोमवार को पूछताछ के लिए समन जारी किया है. 

नेशनल हेराल्ड केस ईडी के सवाल-जवाब का सामने कर रहे है राहुल गांधी ने पूछताछ सोमवार को करने मांग की थी. सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी ने मां की बीमारी का हवाला दिया है. राहुल गांधी ने मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में ईडी से अनुरोध कर सोमवार तक का वक्त मांगा था. जिस पर ईडी ने उनकी मांग को मानते हुए अब सोमवार को पूछताछ के लिए उन्हें ईडी के दफ्तर बुलाया है. ईडी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से तीन दिन तक पूछताछ की. इसके बाद जांच में दोबारा शामिल होने के लिए शुक्रवार को पेश होने के लिए बोला था. 

सुरजेवाला ने केंद्र पर साधा निशाना, बोले- हम गांधीवादी हैं पर हिसाब लेंगे

आपको बता दें कि सोनिया गांधी कोरोना वायरस संक्रमण के चलते सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती हैं. वहीं बुधवार को ईडी की पूछताछ खत्म होने के बाद राहुल गांधी अस्पताल गए थे. जहां पर उन्होंने अपनी मां से मुलाकात की. इसी मामले में ईडी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को 23 जून को पेश होने के लिए कहा है. अब तक राहुल गंधी से उनकी यंग इंडिया में हिस्सेदारी से जुड़े डॉक्यूमेंट के आधार पर करीब 35 सवाल पूछे जा चुके हैं.

देशभर में हो रहा विरोध प्रदर्शन
वहीं राहुल गांधी के ईडी से पूछताछ के विरोध में दिन भर कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जमकर बवाल किया. बुधवार सुबह से ही कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी दफ्तर के बाहर इकट्ठा होने शुरू हो गए थे. आज कांग्रेस ने मध्यप्रदेश समेत छत्तीसगढ़ में विरोध जताया. छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने ईडी की कार्रवाई के विरोध में राज्यभवन तक पैदल मार्च निकाला. 

राहुल गांधी के लिए ईडी दफ्तर के बाहर 'संग्राम', कांग्रेस नेता-कार्यकर्ता हिरासत में

क्या है नेशनल हेराल्ड केस?
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने इस संबंध में 2013 में एक शिकायत दर्ज कराई थी. स्वामी ने सोनिया गांधी, राहुल गांधी और अन्य पर धोखाधड़ी की साजिश रचने एवं धन के गबन का आरोप लगाया था और दावा किया था कि यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड ने 90.25 करोड़ रुपये की वसूली का अधिकार प्राप्त करने के लिए केवल 50 लाख रुपये का भुगतान किया, जो एजेएल पर कांग्रेस का बकाया था.

WATCH LIVE TV

Trending news