Railway: पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर मिनी कंट्रोल रूम से रखी जा रही चप्पे-चप्पे पर नजर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2491832

Railway: पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर मिनी कंट्रोल रूम से रखी जा रही चप्पे-चप्पे पर नजर

 Railways: त्योहारों के सीजन आते ही रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की भीड़ देखने को मिलती है. दिवाली और छठ के त्योहार को मनाने के लिए लोग बड़ी संख्या में अपने-अपने घर जाने के लिए ट्रेन की यात्रा करने के लिए तैयार हो गए है

Railway: पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर मिनी कंट्रोल रूम से रखी जा रही चप्पे-चप्पे पर नजर

Indian Railways: त्योहारों के सीजन आते ही रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की भीड़ देखने को मिलती है. दिवाली और छठ के त्योहार को मनाने के लिए लोग बड़ी संख्या में अपने-अपने घर जाने के लिए ट्रेन की यात्रा करने के लिए तैयार हो गए है. दुर्गा पूजा के बाद दिवाली और छठ को लेकर लोगों के घर जाने का सिलसिला शुरू हो चुका है. ऐसे में नई दिल्ली में रेलवे स्टेशन पर भी बड़ी संख्या में यात्री पहुंच रहे हैं. लेकिन यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर रेलवे ने खास तैयारियां कर ली है.

दीपावली और छठ पर्व को लेकर रेलवे
रेलवे ने अपनी तरफ से तैयारी पूरी कर ली है ताकि रेलवे स्टेशनों पर भीड़ बढ़ाने की स्थिति में उसको तुरंत संभाला जाए और कोई दुर्घटना ना हो. मुंबई की घटना से सबक लेते हुए पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर कोई दुर्घटना ना हो उसको देखते हुए एक मिनी कंट्रोल रूम बनाया गया है, जिसमें हर प्लेटफार्म पर नजर रखी जा रही है साथ ही दो कंपनियां रेलवे स्पेशल प्रोटेक्शन फोर्स की भी तैनात की गई ह.  ताकि भीड़ को नियंत्रित किया जा सके इसके साथ किसी भी दुर्घटना से बचने के लिए या आपात स्थिति से निपटने के लिए 24 घंटे एम्बुलेंस के साथ सहायता केंद्र भी बनाए गए हैं.

ये भी पढ़ें: सूखता जा रहा है पंजाब-हरियाणा, ओलंपिक साइज के 2.5 करोड़ स्विमिंग पूल जितना भूजल खत्म

गाजियाबाद में भी यात्रियों की भीड़
आगामी त्योहारों के मद्देनजर गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ नजर आ रही है. ऐसे में काफी संख्या में यात्री अपनी ट्रेन का इंतजार करते हुए प्लेटफार्म पर बैठे हुए नजर आ रहे हैं यात्रियों से बातचीत में बताया कि मैं त्योहारों के लिए अपने घर वापस जा रहे हैं. ऐसे में रिजर्वेशन ना मिलने पर वह जनरल टिकट खरीद कर यात्रा कर रहे हैं. कहीं ना कहीं पहले से ही त्योहारों के मद्देनजर अधिकांश ट्रेनों में रिजर्वेशन फूल दिखाई दे रहा है. ऐसे में यात्री जनरल टिकट खरीद कर यात्रा करने को मजबूर हैं. क्योंकि चौहान नजदीक ऐसे में लोग घर जाकर अपना त्यौहार मनाना चाहते हैं.

 

Trending news