राज्यसभा चुनाव में अजय माकन के लिए हरियाणा कांग्रेस की अपनों से अपील और गैरों पर नजर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1205934

राज्यसभा चुनाव में अजय माकन के लिए हरियाणा कांग्रेस की अपनों से अपील और गैरों पर नजर

हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने कहा कि यह चुनाव उन विधायकों का भविष्य तय करेगा जो खुद को बीजेपी-जेजेपी विरोधी बताते हैं. जनता आने वाले चुनाव में ऐसे विधायकों को सबक सिखाएगी.

राज्यसभा चुनाव में अजय माकन के लिए हरियाणा कांग्रेस की अपनों से अपील और गैरों पर नजर

चंडीगढ़: राज्यसभा चुनाव को लेकर हरियाणा में पॉलिटिकल ड्रामा शुरू हो चुका है. क्रॉस वोटिंग की आशंका के चलते कांग्रेस ने अपने विधायकों को रायपुर भेज दिया है. इस बीच हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने सभी विधायकों से कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार अजय माकन के समर्थन में वोट की अपील की है.

उनका कहना है कि यह चुनाव उन विधायकों का भविष्य तय करेगा जो खुद को बीजेपी-जेजेपी विरोधी बताते हैं. देखने वाली बात होगी कि खुद को सरकार विरोधी बताने वाले वक्त पड़ने पर उसका विरोध करेंगे या उसका साथ देंगे. 

ये भी पढ़ें : अजय चौटाला ने ली कांग्रेस की चुटकी, बोले-अगर जीत को लेकर आश्वस्त तो विधायक क्यों बनाए बंधक?

खासतौर पर उन्होंने इनेलो विधायक अभय चौटाला और निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू से अपना स्टैंड स्पष्ट करने के लिए कहा है. उन्होंने कहा कि दोनों विधायक जनता के बीच सरकार का विरोधी होने का दावा करते हैं, लेकिन अब तक उन्होंने राज्यसभा चुनाव में बीजेपी-जेजेपी के विरोध की बात नहीं कही है. ऐसे में जनता के बीच शंका होना लाजमी है. जनता दोनों और तमाम निर्दलीय विधायकों पर नजर बनाए हुए हैं.

ये भी पढ़ें : कांग्रेस को अपनों से ही डरः इस खास जगह रहेंगे हरियाणा के विधायक, चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा

उदयभान ने कहा कि जो विधायक बीजेपी-जेजेपी समर्थित उम्मीदवार को वोट देगा, उससे स्पष्ट हो जाएगा कि ये सब अंदरखाने एक ही हैं, सिर्फ जनता को भ्रमित करने के लिए ये सरकार के विरोध का ड्रामा करते हैं. यह राज्यसभा चुनाव सिर्फ तीन उम्मीदवारों की हार या जीत तय नहीं करेगा, बल्कि यह भी तय करेगा कि हरियाणा में कौन बीजेपी-जेजेपी के साथ है और कौन उसके खिलाफ लड़ रहा है.

WATCH LIVE TV 

ऐसे में उन तमाम निर्दलीय, इनेलो और अन्य विधायकों को गठबंधन के खिलाफ वोट करना चाहिए जो जनता के बीच जाकर सरकार के खिलाफ वोट मांगते हैं. नहीं तो जनता आने वाले चुनाव में ऐसे विधायकों को सबक सिखाएगी. 

Trending news