Ram Mandir Opening Ceremony: अयोध्या में रामलला के स्वागत की तैयारियों के बीच दिल्ली में भी खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. दिल्ली के मंदिरों में भी विशेष साज सजावट की जा रही है. दिल्ली के सुल्तानपुरी स्थित राम मंदिर में भी विशेष साज-सज्जा देखने को मिली. इसके अलावा यहां मंदिर समिति द्वारा एलईडी लाइट के माध्यम से रामायण का भी मंचन किया जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

देशभर में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर एक अलग ही उत्साह का माहौल देखने को मिल रहा है. एक ओर जहां अयोध्या में सभी राम की भक्ति में सराबोर दिख रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर देश की राजधानी दिल्ली में भी लोग मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की भक्ति में डूबे दिखाई दे रहे हैं. कुछ ऐसी दिल्ली के सुल्तानपुरी में भी देखने को मिला. जहां लोग राम की भक्ति में लीन 22 जनवरी के लिए विशेष तैयारी में जुटे हुए हैं.


ये भी पढ़ें: Ramleela: दिल्ली सरकार की 3 दिवसीय रामलीला का आनंद लेंगे सीएम अरविंद केजरीवाल


दरअसल अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा की खुशी में सुल्तानपुरी में राम मंदिर की विशेष रूप से सजावट की गई है. इतना ही नहीं मंदिर समिति द्वारा मंदिर के बाहर एलईडी के माध्यम से रामायण की प्रस्तुति दिखाई जा रही है. यहां रोजाना रामायण के प्रसारण के दौरान बड़ी संख्या में महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग अपनी उपस्थिति दिखा रहे हैं. यहां रामायण के माध्यम से श्रीराम के जीवन चरित्र को एक संदेश के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है. इसके अलावा मंदिर परिसर की भी विशेष रूप से साज सजावट की गई है.


गौरतलब है कि अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियों के बीच दिल्ली में भी लोगों में खासा उत्साह देखा जा रहा है. इसी का परिणाम है कि अयोध्या धाम के अलावा राजधानी दिल्ली भी राममय होती दिख रही है. ऐसे में दिल्ली के मंदिरों में भी खास तैयारियां की जा रही है. इसी तैयारियों के बीच मंदिरों में विशेष साज सज्जा की जा रही है, और लोगों को भी इस ओर प्रेरित करने के लिए भरसक प्रयास किए जा रहे हैं.


Input: Deepak