Ram Leela 2023: फरीदाबाद:  फरीदाबाद में हर साल आयोजित होने वाली श्री श्रद्धा रामलीला कमेटी द्वारा शुरू की जाने वाली रामलीला के मंचन को लेकर प्रेसवार्ता का आयोजन किया गया. जिसमें इस बार पेश की जाने वाली रामलीला को लेकर तमाम जानकारियां उपलब्ध करवाई गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस मौके पर कलाकारों ने पत्रकारों के सामने अपने अपने किरदारों के डायलॉग बोलकर अपना परिचय दिया और बताया कि किस कदर वह पूरे जोश के साथ रामलीला का मंचन करने जा रहे हैं. आपको बता दें कि इस रामलीला में महिलाओं के किरदार महिलाएं ही निभाती हैं और रामलीला का प्रस्तुतीकरण चौपाइयों और डायलॉग के माध्यम से पेश किया जाता है, जिसे देखकर दर्शक वाह वाह कर उठते हैं.


कलाकारों में अपना किरदार निभाने का ऐसा जज्बा है कि केकई का रोल निभाने के लिए मीशा भाटिया सिक्का खास तौर पर अमेरिका से आई है. आपको बता दें कि मीशा भाटिया हरियाणा महिला आयोग की चेयरपर्सन रेनू भाटिया की बेटी है. जो शादी से पहले भी इसी रामलीला में किरदार निभाती थी और अब हर साल खास तौर पर वह अमेरिका से अपना रोल निभाने के लिए आती हैं.


ये भी पढ़ें: Water Sports से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश की धाक जमाने को लेकर दिल्ली में हुई चर्चा


मीशा भाटिया ने बताया कि जब पहली बार डायरेक्टर ने उन्हें देखा था तो उन्होंने कहा था कि तुमपर केकई का रोल ही फिट बैठता है. तभी से वह यह रोल निभा रही थी, लेकिन शादी के बाद वह अमेरिका में सेटल हो गई हैं और आज उनकी एक छोटी बच्ची भी है, लेकिन वह अपनी संस्कृति से बहुत प्यार करती है. इसलिए वह अपने पति की सहमति से हर साल रामलीला के दौरान यहां अपनी संस्कृति और धर्म के प्रति समर्पित होती है.


मीशा ने बताया कि अमेरिका में हिस्ट्री तो है, लेकिन धर्म और संस्कृति बहुत कम है. इस मौके पर उन्होंने अपने किरदार का एक डायलॉग भी बोलकर सुनाया. इस मौके पर रामलीला में विभिन्न किरदार निभाने वाले कलाकारों ने अपने डायलॉग बोलकर सुनाएं.


वहीं क्लब के प्रधान और वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि श्रद्धा रामलीला कमेटी फरीदाबाद में रामलीला के प्रस्तुतीकरण को लेकर नंबर वन है और आगे भी नंबर वन बनी रहेगी. क्योंकि यहां के कलाकार दिल से मेहनत करते हैं और धर्म से जुड़े हुए हैं. यही कारण है कि लोग दूर-दूर से रामलीला देखने आते हैं.


Input: Amit Chaudhary