Congress: क्या वाकई राव दान सिंह की हार में किरण चौधरी का हाथ, गुटबाजी की भेंट चढ़ी भिवानी-महेंद्रगढ़ सीट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2284708

Congress: क्या वाकई राव दान सिंह की हार में किरण चौधरी का हाथ, गुटबाजी की भेंट चढ़ी भिवानी-महेंद्रगढ़ सीट

Haryana Congress: भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी राव दान सिंह ने कहा कि पार्टी में कुछ लोग ऐसे हैं, जो साथ रहकर भी दगा कर गए. किरण चौधरी और श्रुति चौधरी ने अपना दायित्व नहीं निभाया. यही कारण है कि कांग्रेस ने भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा सीट खो दी.

Congress: क्या वाकई राव दान सिंह की हार में किरण चौधरी का हाथ, गुटबाजी की भेंट चढ़ी भिवानी-महेंद्रगढ़ सीट

Rao Dan Singh: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में गुटबाजी की खबरें खूब उड़ी, लेकिन चुनाव परिणाम के बाद अब कांग्रेस में एक-दूसरे से गिले-शिकवे खुलकर सामने आने लगे हैं. शनिवार को भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रहे राव दान सिंह ने अपनी हार के लिए कांग्रेस विधायक किरण चौधरी व उनकी बेटी पूर्व सांसद श्रुति चौधरी को ठहराया. उन्होंने कहा कि किरण चौधरी ने अपना दायित्व नहीं निभाया. 

राव दान सिंह ने दादरी व बाढड़ा में आयोजित मीटिंग में चुनाव परिणाम पर अपने कार्यकर्ताओं के साथ मंथन किया. उन्होंने कहा कि किरण चौधरी और श्रुति चौधरी ने अपना दायित्व नहीं निभाया. पार्टी में कुछ लोग ऐसे हैं, जो साथ रहकर भी दगा कर गए. यही कारण है कि कांग्रेस ने भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा सीट खो दी. हार की समीक्षा करते हुए वह इस बारे में हाईकमान को अवगत कराएंगे.

ये भी पढ़ें: CWC Meeting: राहुल गांधी पर किसी फैसले से पहले खड़गे ने कांग्रेस के प्रदर्शन पर कही ये बात

हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि पिछले चुनाव में हार का अंतर साढ़े चार लाख था, वो इस बार करीब 40 हजार रह गया. यह पार्टी कार्यकर्ताओं की बदौलत संभव हो पाया है.राव दान सिंह ने कहा कि ये हार नहीं, बल्कि कार्यकर्ताओं की जीत है. आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी बेहतर प्रदर्शन करते हुए पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी

दगा देने वालों को दिया जाएगा जवाब 
उन्होंने बाढड़ा व दादरी में मीडिया से बात करते हुए कहा कि अपने अहीरवाल क्षेत्र में हार का कारण हमारी की खामियां रही हैं, जो सोचा वह नहीं कर पाए. जनता ने पार्टी से दगा करने वाले चेहरों को पहचान लिया है. आगामी विधानसभा चुनाव में इसका जवाब दिया जाएगा. दान सिंह ने आप व कांग्रेस के गठबंधन को लेकर स्पष्ट किया कि आम आदमी पार्टी ने उनका पूरा सहयोग किया. साथ ही उन्होंने कंगना रनौत व कुलविंद्र मामले में कानून अनुसार कार्रवाई की बात कही. 

ये भी पढ़ें: PM Modi New Cabinet: कौन हो सकता है PM मोदी की नई कैबिनेट का हिस्सा, इन्हें मिल सकती है मंत्रिमंडल में जगह

चुनाव से पहले किरण ने कहा भी था 
दरअसल 2024 के चुनाव में कांग्रेस ने श्रुति चौधरी का टिकट काटकर राव दान सिंह को दिया था. इस बार उन्हें  541926, जबकि बीजेपी प्रत्याशी  धर्मबीर सिंह को 582735 वोट मिले थे. राव दान सिंह को टिकट दिए जाने के बाद जब मीडिया ने किरण चौधरी से सवाल किया था तो उन्होंने कहा था कि 2019 में जैसा समर्थन राव दान सिंह ने श्रुति चौधरी को दिया था, वैसा ही साथ वह राव दान सिंह का भी देंगी. भले ही इस बार किरण चौधरी ने राव दान सिंह का साथ देने की बात कही, लेकिन वह श्रुति चौधरी के पक्ष में राव दान सिंह की भूमिका को संदिग्ध मानती रही हैं.

 

Trending news