CWC Meeting: राहुल गांधी पर किसी फैसले से पहले खड़गे ने कांग्रेस के प्रदर्शन पर कही ये बात
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2284208

CWC Meeting: राहुल गांधी पर किसी फैसले से पहले खड़गे ने कांग्रेस के प्रदर्शन पर कही ये बात

Delhi News Congress: कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि हमने कुछ राज्यों में अपनी क्षमताओं और अपेक्षाओं के अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया है. इसके अलावा हम उन राज्यों में अपना प्रदर्शन दोहरा नहीं सके, जहां हमने पहले विधानसभा चुनावों में अच्छा प्रदर्शन किया था और सरकार बनाई थी.

CWC Meeting: राहुल गांधी पर किसी फैसले से पहले खड़गे ने कांग्रेस के प्रदर्शन पर कही ये बात

Lok sabha New Opposition Leader: लोकसभा चुनाव का पर्व खत्म हो चुका है. किसी भी सिंगल पार्टी को बहुमत नहीं मिला है. केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी को 240 सीटें, जबकि कांग्रेस को देश की जनता ने 99 सीट दी हैं. 293 सीट के साथ NDA ने तीसरी बार बहुमत (272) का आंकड़ा पार कर लिया है. वहीं 543 सीटों वाली लोकसभा में 234 सीट पाकर INDIA गठबंधन ने के मजबूत विपक्ष देने का काम किया है. एक ओर नरेंद्र मोदी 9 जून को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के लिए तैयार हैं.

वहीं शनिवार को दिल्ली में विस्तारित कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में नेता विपक्ष के नाम को लेकर बैठक हुई. इस बैठक में कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे, पार्टी सांसद राहुल गांधी, पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और पार्टी के अन्य नेता मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें: INDIA Bloc Meeting: इस चुनाव में BJP नहीं, मोदी के तरीके के खिलाफ मिला जनादेश: खड़गे

मजबूत पकड़ वाले राज्यों में मिली हार पर चर्चा 
बैठक के दौरान मल्लिकार्जुन खड़गे ने उन सीटों का जिक्र किया, जहां कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा. उन्होंने कहा कि पार्टी और इंडिया गठबंधन के प्रदर्शन पर जश्न मना रहे हैं, लेकिन हमें थोड़ा रुकना चाहिए,  क्योंकि हमने कुछ राज्यों में अपनी क्षमताओं और अपेक्षाओं के अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया है. इसके अलावा हम उन राज्यों में अपना प्रदर्शन दोहरा नहीं सके, जहां हमने पहले विधानसभा चुनावों में अच्छा प्रदर्शन किया था और सरकार बनाई थी.

खड़गे ने कहा, हम जल्द ही ऐसे प्रत्येक राज्य पर अलग-अलग चर्चा करेंगे. हमें इस पर तत्काल कदम उठाने होंगे. ये वे राज्य हैं, जो परंपरागत रूप से कांग्रेस के पक्षधर रहे हैं, जहां हमारे पास अवसर हैं. हमें अपने फायदे के लिए नहीं, बल्कि लोगों के फायदे के लिए इसका उपयोग करना होगा. 

ये भी पढ़ें: Haryana: मैं तुम्हें वोट दूं, ऐसा हो नहीं सकता और... हर चुनाव में बढ़े NOTA का बटन दबाने वाले वोटर्स

बेरोजगारों के लिए लड़ रहे हैं राहुल: रेवंत रेड्डी 
बैठक शुरू होने से पहले कांग्रेस नेता और तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी ने कहा कि हमें अभी तक सीडब्ल्यूसी बैठक के एजेंडे के बारे में नहीं पता है. हमारी मांग 140 करोड़ भारतीयों की तरह ही है. विपक्ष के राहुल गांधी महिलाओं और बेरोजगारों के लिए लड़ रहे हैं. उन्हें नेता विपक्ष का पद लेना होगा.

अगर मैं होता तो PM पद की शपथ न लेता 
वहीं पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने कहा कि राहुल गांधी को आगे बढ़कर सब कुछ संभालना चाहिए, लेकिन अंतिम फैसला नेतृत्व का है. राहुल गांधी को खुद फैसला करना है.  अमरिंदर सिंह ने ये भी कहा कि पीएम को शपथ नहीं लेनी चाहिए. वह तो 400 पार का दावा कर रहे थे. अगर मैं उनकी जगह पर होता तो शायद शपथ नहीं लेता. 

ये भी पढ़ें: Haryana Lok Sabha Election Result: दिल के अरमां आंसुओं में बह गए...हरियाणा में BJP की सीटें थीं 10, अब आधे पर रह गए

हमें और आगे बढ़ना है : राजेश ठाकुर 
इसके अलावा झारखंड कांग्रेस प्रमुख राजेश ठाकुर का कहना है, देशभर में हमने जो सीटें जीती हैं, उस पर चर्चा करेंगे. हम आगे बढ़ चुके हैं और हमें और आगे बढ़ना है. कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा का कहना है, "सबकुछ पार्टी आलाकमान द्वारा तय किया जाएगा. पूरे देश की मांग है कि राहुल गांधी विपक्ष के नेता के रूप में सामने आएं. उनके लिए यह पद उपयुक्त है और वह अपनी भूमिका निभाएंगे.

नरेंद्र मोदी इतने भी महान नहीं हैं: मोइली 
कांग्रेस नेता डॉ. वीरप्पा मोइली ने कहा कि बैठक में हमें कई चीजों पर चर्चा करने की जरूरत है. जिस तरह से कांग्रेस और इंडिया गठबंधन को सीटें मिलीं,  बेशक, हमें जीतना चाहिए था और राहुल गांधी को देश का प्रधानमंत्री बनना चाहिए था, हालांकि हम इससे चूक गए. नरेंद्र मोदी की पॉपुलैरिटी को लेकर मोइली ने कहा कि वे उतने महान नहीं हैं, मुझे लगता है कि वह लोकप्रियता के मामले में पूरी तरह से पिछड़ गए हैं. हम आगे बढ़ रहे हैं और आज नहीं तो कल राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस को वापस आएगी. 

Trending news