Republic Day 2024: PM ने दी गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं, गृह मंत्री ने किया ये आह्वान
Advertisement

Republic Day 2024: PM ने दी गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं, गृह मंत्री ने किया ये आह्वान

Republic Day 2024: प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, "देश के अपने समस्त परिवारजनों को गणतंत्र दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएं. जय हिंद."

Republic Day 2024: PM ने दी गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं, गृह मंत्री ने किया ये आह्वान

Republic Day 2024: भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 75वें गणतंत्र दिवस के मौके पर देशवसियों को शुभकामनाएं दीं और भारत को एक सशक्त एवं विकसित देश के रूप में स्थापित करने के संकल्प को मजबूत करने का उनसे आह्वान किया. राजनाथ सिंह ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में कहा, "आप सभी को 75वें गणतंत्र दिवस की अनेकानेक शुभकामनाएं. इस ऐतिहासिक अवसर पर हम सभी भारत को एक सशक्त एवं विकसित देश के रूप में स्थापित करने के संकल्प को मजबूत करें. जय हिन्द."

गृह मंत्री ने दी शुभकामनाएं
वहीं दूसरी ओर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर शुभकामनाएं दीं और देशवासियों से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकसित भारत के संकल्प में योगदान देने का आह्वान किया. शाह ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, "समस्त देशवासियों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं. मैं लोकतंत्र के इस पावन अवसर पर सभी स्वतंत्रता सेनानियों, संविधान निर्माताओं और देश की एकता व अखंडता के लिए अपने प्राण न्योछावर करने वाले वीर जवानों को नमन करता हूं." उन्होंने कहा, "आइये, हम सब मिलकर गणतंत्र दिवस के अवसर पर अपने लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा करने का प्रण लें और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकसित भारत के संकल्प को साकार करने में अपना योगदान दें."

ये भी पढ़ें: INDIA BLOC: क्यों बिखरने लगा INDI अलायंस? पहले ममता फिर भगवंत मान और अब...

एमैनुएल मैंक्रों हैं मुख्य अतिथि
वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी गणतंत्र दिवस पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं. बता दें कि भारत आज 75वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के नेतृत्‍व में नयी दिल्‍ली में कर्तव्‍य पथ पर गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन हो रहा है. प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, "देश के अपने समस्त परिवारजनों को गणतंत्र दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएं. जय हिंद." बता दें कि फ्रांस के राष्‍ट्रपति एमैनुएल मैंक्रों इस साल के गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्‍य अतिथि हैं. गणतंत्र दिवस परेड में राष्‍ट्र की सैन्‍य क्षमता और सांस्‍कृतिक विविधता का प्रदर्शन किया जाएगा. भारत को 15 अगस्त 1947 को अंग्रेजों से आजादी तो मिल गई थी, लेकिन 26 जनवरी 1950 को भारत एक संप्रभु लोकतांत्रिक गणराज्य घोषित हुआ. इसी दिन देश का संविधान लागू हुआ था.

Trending news