Delhi News: दिल्ली एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में बलात्कार और हत्या की पीड़िता के लिए न्याय की अपनी मांग को दोहराते हुए 9 अक्टूबर को कैंडल मार्च निकालेंगे. रविवार को एक विज्ञप्ति में, एम्स दिल्ली के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए) ने पश्चिम बंगाल के रेजिडेंट डॉक्टरों के साथ अपनी एकजुटता व्यक्त की, जिन्होंने मामले में न्याय की मांग करते हुए भूख हड़ताल की घोषणा की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शाम करीब 6 बजे दिल्ली के जेएलएन ऑडिटोरियम से शुरू होने होगा 
विज्ञप्ति के अनुसार, कैंडल मार्च 9 अक्टूबर को शाम करीब 6 बजे दिल्ली के जेएलएन ऑडिटोरियम से शुरू होने वाला है. एम्स, नई दिल्ली का रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए) पश्चिम बंगाल के रेजिडेंट डॉक्टरों के साथ अटूट एकजुटता में खड़ा है, जिन्होंने अभया के लिए न्याय की मांग करते हुए साहसपूर्वक भूख हड़ताल शुरू की है. हम इस भयावह घटना के इर्द-गिर्द हो रहे घोर अन्याय की ओर ध्यान आकर्षित करने के लिए इतना कठोर कदम उठाने के उनके साहसी निर्णय की सराहना करते हैं. यह कार्रवाई न्याय को सुरक्षित करने के लिए अपर्याप्त उपायों के सामने रेजिडेंट डॉक्टरों द्वारा महसूस की गई असहायता की गहरी भावना को दर्शाती है, विज्ञप्ति में उल्लेख किया गया है.


ये भी पढ़ेंबीजेपी ने नायब सिंह सैनी जैसे शरीफ आदमी के गले में मरा हुआ सांप डाल दिया- चौटाला


अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल की दी चेतावनी 
उन्होंने मामले में जिम्मेदार लोगों के खिलाफ त्वरित और निर्णायक कानूनी कार्रवाई की मांग की. जबकि हमारा अपना एक व्यक्ति ऐसी अकल्पनीय क्रूरता का शिकार हुआ है, चिकित्सा बिरादरी चुप नहीं रह सकती. हम अधिकारियों से आग्रह करते हैं कि वे प्रदर्शनकारी डॉक्टरों की मांगों को तुरंत संबोधित करें. आरडीए एम्स पश्चिम बंगाल में अपने सहयोगियों के लिए अपने समर्थन में दृढ़ है और अभया के लिए न्याय सुनिश्चित करने की दिशा में काम करना जारी रखेगा. हम 9 अक्टूबर, 2024 को शाम 6 बजे जेएलएन ऑडिटोरियम से मौन मोमबत्ती विरोध मार्च निकालेंगे. इससे पहले शुक्रवार को, आरजी कर अस्पताल के प्रदर्शनकारी डॉक्टरों ने बंगाल राज्य सरकार को उनकी मांगों को पूरा करने के लिए 24 घंटे का अल्टीमेटम जारी किया, चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगें पूरी नहीं हुईं तो वे अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू कर देंगे. 9 अगस्त को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के सेमिनार हॉल में एक महिला प्रशिक्षु डॉक्टर मृत पाई गई थी.
Input: ANI 


हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!


यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!