Delhi News: दिल्ली के इन इलाकों में 24 घंटे खुलेंगे रेस्टोरेंट, मिलने लगे लाइसेंस
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2328345

Delhi News: दिल्ली के इन इलाकों में 24 घंटे खुलेंगे रेस्टोरेंट, मिलने लगे लाइसेंस

Delhi News: LG की पहल पर राजधानी दिल्ली में  फाइव और फोर स्टार होटल, हवाई अड्डे, रेलवे स्टेशनों, मेट्रो स्टेशनों और आईएसबीटी परिसरों में 24 घंटे खाने-पीने के आउटलेट खोलने का फैसला लिया गया था. वहीं अब इसके तहत रेस्टोरेंट्स को लाइसेंस मिलने शुरू हो गए हैं. 

Delhi News: दिल्ली के इन इलाकों में 24 घंटे खुलेंगे रेस्टोरेंट, मिलने लगे लाइसेंस

Delhi News: अगर आप भी लेट नाइट पार्टी करने और रेस्टोरेंट में खाने के शौकीन हैं तो ये खबर आपके काम की है. अब दिल्ली में मेट्रो स्टेशन और बस स्टैंड के पास 24 घंटे खाने-पीने के आउटलेट खुले रहेंगे. दिल्ली में नाइटलाइफ को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने 24 घंटे रेस्टोरेंट को खुला रखने के लाइसेंस देने शुरू कर दिए हैं. 

LG की पहल पर फैसला
राजधानी दिल्ली में  फाइव और फोर स्टार होटल, हवाई अड्डे, रेलवे स्टेशनों, मेट्रो स्टेशनों और आईएसबीटी परिसरों में 24 घंटे खाने-पीने के आउटलेट खोलने का फैसला पिछले साल LG की पहल पर लिया गया था. रेस्टोरेंट्स को अतिरिक्त भुगतान करने के बाद 24 घंटे फूड आउटलेट खोलने का लाइसेंस मिल जाएगा. कुछ रेस्टोरेंट शराब भी परोस सकेंगे, लेकिन बार रात 1 बजे बंद हो जाएंगे, जो कि उत्पाद शुल्क विभाग द्वारा निर्धारित समय है. हालांकि खाने की चीजें 24 घंटे उपलब्ध रहेंगी. 

ये भी पढ़ें- नोएडा एयरपोर्ट से पहले दिन उड़ान भरेंगी Indigo की 25 फ्लाइट

नाइट लाइफ होगी गुलजार
सरकार के इस फैसले से रात को घूमने के शौकीन लोगों को बड़ी राहत मिलेगी. इसके साथ ही रात के समय रेस्टोरेंट संचालित होने से रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे. 

लाइसेंस के नियमों में बदलाव
लाइसेंस के नियमों में बदलाव करते हुए अब कई अलग-अलग हलफनामों के बजाय, एक ही हलफनामा पेश किया जाएगा. साथ ही सिर्फ एक साल के लिए लाइसेंस देने की पुरानी व्यवस्था के बजाय, एमसीडी, दिल्ली पुलिस और दिल्ली फायर सर्विस की मंजूरी के लिए वैधता अवधि को तीन साल और डीपीसीएस के लिए नौ साल तक बढ़ा दिया गया है. 

सुरक्षा व्यवस्था 
राजधानी दिल्ली में रात के समय फूट आउटलेट खोलने के फैसले के साथ ही राजधानी की सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखना भी जरूरी है. रात के समय राजधानी सेफ नहीं होती. ऐसे में सुरक्षा के अतिरिक्त इंतजाम किए जाएंगे, जिससे रात में घर से बाहर निकलने वाले लोग खुद को सुरक्षित महसूस कर सकेंगे. 

Trending news