रेवाड़ी अस्पताल के जच्चा-बच्चा वार्ड में लगी आग, चारों तरफ मची भगदड़
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1168284

रेवाड़ी अस्पताल के जच्चा-बच्चा वार्ड में लगी आग, चारों तरफ मची भगदड़

  हरियाणा के रेवाड़ी में बीते गुरुवार की रात नागरिक अस्पताल में आग लग गई. अस्पताल के अनुसार आग बच्चों के वार्ड में बनाए गए ICU में AC का ब्लोअर फटने से लगी. हालांकि, अभी आग के असली कारणों का पता नहीं चल पाया है.

रेवाड़ी अस्पताल के जच्चा-बच्चा वार्ड में लगी आग, चारों तरफ मची भगदड़

मनोज गोस्वामी/रेवाड़ी:  हरियाणा के रेवाड़ी में बीते गुरुवार की रात नागरिक अस्पताल में आग लग गई. अस्पताल के अनुसार आग बच्चों के वार्ड में बनाए गए ICU में AC का ब्लोअर फटने से लगी. हालांकि, अभी आग के असली कारणों का पता नहीं चल पाया है. आग लगने के बाद आनन-फानन में नागरिक अस्पताल के ग्राउंड फ्लोर को खाली कराया गया. सूचना पर पहुंची दमकल की गाड़ी ने आग पर काबू पा लिया.

पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है. फिलहाल, आगजनी में किसी के हताहत होने की कोई खबर सामने नहीं आई है. दरअसल, रेवाड़ी के सरकुलर रोड पर स्थित नागरिक अस्पताल के ग्राउंड फ्लोर पर जच्चा-बच्चा वार्ड में नवजात बच्चों के लिए ICU वार्ड है. बताया जा रहा है कि देर रात ICU वार्ड में लगे एक AC का ब्लोअर फट गया, जिसकी वजह से वार्ड में आग लग गई.

आग का धुआं ICU वार्ड में ही नहीं, बल्कि जरनल शिशु वार्ड तक पहुंच गया. आग के धुआं की वजह से दम घुटने पर लोग आनन-फानन में बाहर निकले और उसके बाद इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ दमकल विभाग को दी गई. सूचना के बाद दमकल विभाग की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पा लिया. लेकिन, आग का धुआं नागरिक अस्पताल के ग्राउंड फ्लोर पर पूरी तरह फैल चुका था.

इसी के साथ अस्पताल में मौजूद लोगों को सांस लेने में भी मुश्किल हो गई. बताया जा रहा है कि जिस वक्त आग लगी उस समय सामान्य वार्ड में कई जच्चा-बच्चा भर्ती थे, जिन्हें आनन-फानन में निकाला गया. इसके बाद उन्हें एंबुलेंस की सहायता से शहर के विभिन्न अस्पतालों में पहुंचाया गया.  सूचना के बाद स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे.

इसके साथ ही पुलिस भी मौके पर पहुंची. हालांकि आग लगने के असली कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. संभवता आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

अस्पताल में मच गई अफरा-तफरी

आपको बता दें कि नागरिक अस्पताल में आग 11 बजे के करीब लगी थी जिसके बाद अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई. इस बीच अस्पताल में भर्ती अटेंडेंट को बचाने के लिए लोग चीखने चिल्लाने लगे. हालांकि आगजनी में कोई जनहानी नहीं हुई है. समय रहते लोगों को वार्ड से बाहर निकालने पर उनकी जान बच सकी.

WATCH LIVE TV  

Trending news