RK Puram में स्कूल की गिरी दीवार, पार्षद बोले- फंड न होने से मरम्मत में हो रही देरी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1687844

RK Puram में स्कूल की गिरी दीवार, पार्षद बोले- फंड न होने से मरम्मत में हो रही देरी

Delhi MCD School Wall Collapse News: आर के पुरम सेक्टर 9 के एमसीडी स्कूल की दीवार गिर गई. जिसका निरीक्षण करने पहुंचे पार्षद ने कहा कि फंड न होने की वजह से दीवार की मरमत के कार्य मे देरी हो रही है.  वहीं इसको लेकर स्कूल में पढ़ रहे छोटे बच्चों की सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं. 

RK Puram में स्कूल की गिरी दीवार, पार्षद बोले- फंड न होने से मरम्मत में हो रही देरी

Delhi MCD School Wall Collapse: राजधानी दिल्ली में पिछले दिनों रूक रूककर हुई बारिश हो रही थी. इस कारण आर के पुरम सेक्टर 9 के एमसीडी स्कूल की दीवार गिर गई. हादसे में गनीमत यह रही कि उस दौरान किसी को भी चोट नहीं आई. जिस जगह से दीवार गिरी है उसके पिछले हिस्से में सरकारी क्वार्टर बने हुए हैं. जहां पर कई परिवार रहते हैं. 

पार्षद ने निरीक्षण में पाया कि बाकी दीवार का हिस्सा भी झुका
आर के पुरम के इस नगर निगम स्कूल में भी सैकड़ों की तादाद में छोटे बच्चे पढ़ते हैं. इसी को देखते हुए आम आदमी पार्टी के स्थानीय पार्षद धर्मवीर सिंह स्कूल में दीवार गिरने पर निरीक्षण करने पहुंचे. जहां निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया कि बाकी दीवार का हिस्सा भी झुका हुआ है. जो कभी भी वक्त गिर सकती है. 

ये भी पढ़ें: Delhi में क्यों हो रहा सामूहिक रूप से हनुमान चालीसा का पाठ, जानें वजह

फंड न आने से फंसा मरम्मत का काम- पार्षद 
स्थानीय पार्षद धर्मवीर सिंह ने इस बारे में स्कूल की प्रधानाचार्य से जानकारी ली. साथ ही स्कूल प्रशासन ने निगम अधिकारियों इसके बारे में अवगत कराया है. जिसके बाद जल्द से जल्द इस दीवार का मरम्मत का कार्य एमसीडी के द्वारा किया जाएगा. वहीं आप निगम पार्षद धर्मवीर सिंह का कहना है कि वार्डों मे फंड अभी नहीं पहुंचा है, जिसके कारण वार्ड में विकास कार्य नहीं हो पा रहा हैं. 

 एजुकेशन डिपार्टमेंट और एमसीडी को दी शिकायत
बता दें कि आर के पुरम विधानसभा के वार्ड 152 से आप निगम पार्षद धर्मवीर सिंह ने सेक्टर 9 में निगम स्कूल का निरिक्षण किया. खुद ही दीवार को चेक किया. उन्होंने कहा कि पिछले दिनों हुई बारिश के कारण यह दीवार गिर गई है. इस हादसे को लेकर एजुकेशन डिपार्टमेंट के साथ-साथ एमसीडी के अधिकारियों को भी शिकायत की गई है, लेकिन वार्ड मे फंड न होने की वजह से इस कार्य में देरी हो रही है. उन्होंने कहा कि जैसे ही इस कार्य के लिए फंड पास होता है तो तत्कालीन प्रभाव से इस दीवार का मरम्मत का कार्य पूरा किया जाएगा. 

Input: Sharad Bhardwa

Trending news