Delhi में क्यों हो रहा सामूहिक रूप से हनुमान चालीसा का पाठ, जानें वजह
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1687815

Delhi में क्यों हो रहा सामूहिक रूप से हनुमान चालीसा का पाठ, जानें वजह

Bajrang Dal Ban News: राजधानी दिल्ली में कांग्रेस का बजरंग दल पर बैन लगाने वाला बयान अब चर्चा का विषय बन गया है. आज दिल्ली में करीब 1 दर्जन जगहों पर सामूहिक रूप से बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद द्वारा हनुमान चालीसा का पाठ किया गया. 

 

Delhi में क्यों हो रहा सामूहिक रूप से हनुमान चालीसा का पाठ, जानें वजह
Hanuman Chalisa: कर्नाटक के साथ राजधानी दिल्ली में भी कांग्रेस का बजरंग दल पर बैन लगाने वाला बयान अब चर्चा का विषय बन गया है. इसी कड़ी में आज दिल्ली में करीब 1 दर्जन जगहों पर सामूहिक रूप से बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद द्वारा हनुमान चालीसा का पाठ किया गया. दिल्ली के दिलशाद गार्डन रोड, कनॉट प्लेस समेत कई जगहों पर बजरंग दल द्वारा हनुमान चालिसा का पाठ किया गया. 
 
क्यों हो रहा सामूहिक रूप से हनुमान चालीसा का पाठ 
बता दें कि इस साल कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने हैं. इसी कड़ी में 2 मई को चुनाव प्रचार में कांग्रेस ने अपनी घोषणा पत्र जारी किया. कांग्रेस से उस घोषणा पत्र में लोगों के लिए मुफ्त सौगातों का वादा किया. इसमें कांग्रेन ने ये घोषणा भी कि थी कि अगर ये चुनाव पार्ठी जीत जाती है तो जो समाज में नफरत फैलाने वाले संगठन हैं जैसे बजरंग दल और पीएफआई उनको बैन किया जाएगा. इसी के बाद बजरंग दल संगठन द्वारा दिल्ली में भी सामूहिक रूप से हनुमान चालीसा के पाठ का आयोजन किया गया है. 
 
 
इसी का विरेध करते हुए आज दिलली के जीटी दिलशाद गार्डन रोड पर स्थापित हनुमान मंदिर में सैकड़ों की संख्या लोगों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया जिसमें ज्यादातर नौजवान शामिल हुए. वहीं दिल्ली के कनॉट प्लेस के प्राचीन हनुमान मंदिर के बाहर बजरंग दल ने हनुमान चालीसा का पाठ किया. जहां बड़ी संख्या में लोगों ने एक साथ हनुमान चालीसा पढ़ी. यहां बजरंग दल के साथ विश्व हिंदू परिषद के लोग भी मौजूद रहे. 
 
इतना ही नहीं नॉर्थ दिल्ली के मुकुंदपुर मेन रोड की रेड लाइट पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस के खिलाफ एक सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ किया. कांग्रेस ने कर्नाटक के मेनिफेस्टो में बजरंग दल को बैन करने की बात कही है. जिस पर बजरंग दल द्वारा विरोध किया जा रहा है. अब बजरंग दल ने निर्णय लिया है कि कांग्रेस के इस कदम के खिलाफ सामूहिक हनुमान चालीसा जगह जगह करवाकर विरोध जताएंगे.
 
मौजपुर में बजरंग दल कार्यकर्ता आशीष पुनिया बजरंग दल लोगों को जोड़ने का काम करता है तोड़ने का नहीं. बजरंग दल को बैन करने को लेकर विवादित बयान के चलते आज ज्यादा संख्या में बजरंग दल ने दिल्ली के मंदिरों पर पहुंचकर मंगलवार के दिन हनुमान चालीसा का पाठ पढ़ा. 
 
Input: Raj Kumar Bhati, Nasim Ahmad, Rakesh Chawla

Trending news