Delhi MCD School Wall Collapse: राजधानी दिल्ली में पिछले दिनों रूक रूककर हुई बारिश हो रही थी. इस कारण आर के पुरम सेक्टर 9 के एमसीडी स्कूल की दीवार गिर गई. हादसे में गनीमत यह रही कि उस दौरान किसी को भी चोट नहीं आई. जिस जगह से दीवार गिरी है उसके पिछले हिस्से में सरकारी क्वार्टर बने हुए हैं. जहां पर कई परिवार रहते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पार्षद ने निरीक्षण में पाया कि बाकी दीवार का हिस्सा भी झुका
आर के पुरम के इस नगर निगम स्कूल में भी सैकड़ों की तादाद में छोटे बच्चे पढ़ते हैं. इसी को देखते हुए आम आदमी पार्टी के स्थानीय पार्षद धर्मवीर सिंह स्कूल में दीवार गिरने पर निरीक्षण करने पहुंचे. जहां निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया कि बाकी दीवार का हिस्सा भी झुका हुआ है. जो कभी भी वक्त गिर सकती है. 


ये भी पढ़ें: Delhi में क्यों हो रहा सामूहिक रूप से हनुमान चालीसा का पाठ, जानें वजह


फंड न आने से फंसा मरम्मत का काम- पार्षद 
स्थानीय पार्षद धर्मवीर सिंह ने इस बारे में स्कूल की प्रधानाचार्य से जानकारी ली. साथ ही स्कूल प्रशासन ने निगम अधिकारियों इसके बारे में अवगत कराया है. जिसके बाद जल्द से जल्द इस दीवार का मरम्मत का कार्य एमसीडी के द्वारा किया जाएगा. वहीं आप निगम पार्षद धर्मवीर सिंह का कहना है कि वार्डों मे फंड अभी नहीं पहुंचा है, जिसके कारण वार्ड में विकास कार्य नहीं हो पा रहा हैं. 


 एजुकेशन डिपार्टमेंट और एमसीडी को दी शिकायत
बता दें कि आर के पुरम विधानसभा के वार्ड 152 से आप निगम पार्षद धर्मवीर सिंह ने सेक्टर 9 में निगम स्कूल का निरिक्षण किया. खुद ही दीवार को चेक किया. उन्होंने कहा कि पिछले दिनों हुई बारिश के कारण यह दीवार गिर गई है. इस हादसे को लेकर एजुकेशन डिपार्टमेंट के साथ-साथ एमसीडी के अधिकारियों को भी शिकायत की गई है, लेकिन वार्ड मे फंड न होने की वजह से इस कार्य में देरी हो रही है. उन्होंने कहा कि जैसे ही इस कार्य के लिए फंड पास होता है तो तत्कालीन प्रभाव से इस दीवार का मरम्मत का कार्य पूरा किया जाएगा. 


Input: Sharad Bhardwa