Rohtak News: संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) और मजदूर संघ द्वारा भी आज भारत बंद का ऐलान किया गया है, जिसका असर हरियाणा में भी देखने को मिल रहा है. हरियाणा रोडवेज कर्मचारियों ने SKM के समर्थन में चक्का जाम किया. रोडवेज कर्मचारियों का कहना है कि वो कई बार सरकार के सामने अपनी मांगे रख चुके हैं, लेकिन अब तक सरकार की तरफ से कोई भी जवाब नहीं मिला. यही वजह है कि वो सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं रोडवेज कर्मचारियों द्वारा चक्का जाम किए जाने से यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें- Farmer Protest: पंजाब के बाद आज 3 घंटे हरियाणा के टोल फ्री, चंडीगढ़ और दिल्ली के बीच यात्रा करने वालों की बढ़ी परेशानी


हरियाणा रोडवेज कर्मचारी संघ के नेताओं ने कहा कि सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा द्वारा कई बार विभागों के आला अधिकारियों को मांगों से अवगत कराया जा चुका है. इसके बावजूद भी अभी तक सरकार की तरफ से कोई सकारात्मक जवाब नहीं आया है और न ही मांगों पर कोई अमल किया गया है. इसलिए सरकार के इस रवैए के खिलाफ अब आंदोलन को निर्णायक मोड़ पर ले जाएंगे. इस दौरान कर्मचारियों ने सरकार की वादाखिलाफी व कर्मचारी विरोधी नीतियों की आलोचना भी की.


हरियाणा रोडवेज कर्मचारियों की प्रमुख मांगे- 
- परिचालकों व लिपिकों का वेतनमान 35,400 रुपये किया जाए. 
- पुरानी पेंशन बहाली और जोखिम भत्ता दिया जाए. 
- रोड़वेज बसों के बेड़े में 10 हजार बसों को शामिल किया जाए, जिससे 60 हजार बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिल सके. 
- वर्कशॉप सहित सभी श्रेणियों में खाली पड़े रिक्त पदों को स्थाई भर्ती करके भरा जाए. 
- सभी प्रकार के कच्चे कर्मचारियों को पक्का किया जाए. 
- हरियाणा विकास कौशल रोजगार निगम भंग कर प्रत्येक विभाग में पक्का रोजगार दिया जाए. 
- रोड़वेज, बिजली, सिंचाई, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि सरकारी विभागों के निजीकरण पर रोक लगाई जाए.
- रोडवेज विभाग में चालक,परिचालक निरीक्षक,उप निरीक्षक, कर्मशाला के कर्मचारियों के देय अर्जित अवकाश कटौती बारे क्रमांक 5066-93 A2/E3/ दिनांक 20/9/ 2022 को जारी आदेशों को वापस लिया जाए.
- क्रमांक 4071-86 A2/E4 दिनांक 3/2/1984 की हिदायतों अनुसार देय अर्जित अवकाश व सभी लाभ दिए जाएं.


Input- Raj Takiya