Rohtak News: 2 साल की उम्र से लापता लड़की की अनोखी शादी, डीसी ने लिया दुल्हे का इंटरव्यू फिर किया कन्यादान
Advertisement

Rohtak News: 2 साल की उम्र से लापता लड़की की अनोखी शादी, डीसी ने लिया दुल्हे का इंटरव्यू फिर किया कन्यादान

हरियाणा में रोहतक के बाल भवन में अनोखी शादी हो रही है. आश्रम में पली-बढ़ी 19 वर्षीय करिश्मा से शादी के लिए दूल्हा बारात लेकर पहुंचा है. यहां सबसे पहले जिला प्रशासन ने बारात का स्वागत किया, शादी की रस्में निभाई  गई.

Rohtak News: 2 साल की उम्र से लापता लड़की की अनोखी शादी, डीसी ने लिया दुल्हे का इंटरव्यू फिर किया कन्यादान

Rohtak News: हरियाणा में रोहतक के बाल भवन में अनोखी शादी हो रही है. आश्रम में पली-बढ़ी 19 वर्षीय करिश्मा से शादी के लिए दूल्हा बारात लेकर पहुंचा है. यहां सबसे पहले जिला प्रशासन ने बारात का स्वागत किया, शादी की रस्में निभाई  गई. करिश्मा का रोहतक के डीसी अजय कुमार कन्यादान किया गौरतलब है कि करिश्मा 2 वर्ष की उम्र में लापता हो गई थी तब से बाल भवन रह रही है. आज रोहतक जिला प्रसासन ने मिलकर करिश्मा की शादी करवाई है.

बचपन में ही माता-पिता से पिछड़ी करिश्मा शुक्रवार को शादी के बंधन में बंध गई. प्रशासन ने की तरफ से शादी करवाई गई, जिसमें सेशन जज नीरजा कुलवंत कल्सन व डीसी अजय कुमार ने पहुंचकर आशीर्वाद दिया. जबकि दूल्हा निक्कू गुलिया टेलीकॉम कंपनी में सुपरवाइजर हैं, जबकि 19 साल की करिश्मा 12वीं पास है. उद्योगपति दंपती ने माता-पिता की भूमिका अदा की.

ये भी पढ़ें: Delhi: टमाटर, प्याज के बाद दिल्ली में बढ़ें लहसुन के दाम, भाव जानकर उड़ जाएंगे होश

दुल्हन करिश्मा (19) ने बताया कि प्रशासन के रूप में उसे पूरा परिवार मिला है. यही परिवार मेरा जीवन साथी तय कर पारंपरिक रीति-रिवाज से विवाह करा रहा है. पिछले चार साल से बाल भवन में रह रही हूं. यहां सभी सदस्य मेरे परिवार की तरह हैं. इससे पहले बाल कल्याण परिषद बहादुरगढ़ में रही. बचपन से न कोई मिलने, आया न पूछने. मेरे नए परिवार को एक आधार कार्ड मिला था. इसमें रोहतक का पता था. इसलिए रोहतक आ गई. यहीं रहकर 12वीं कक्षा तक पढ़ाई की. अब घर बसा रही हूं. शादी के साथ परिवार भी मिल जाएगा. जीवन में यह सबसे बड़ी खुशी है.

डीसी अजय कुमार ने करिश्मा की शादी के लिए प्रयास किया था. उन्हीं के आदेश पर विज्ञापन दिया गया. इसके 10 दिन बाद आठ से दस आवेदन आए. इन युवाओं के साक्षात्कार के लिए कमेटी बनाई गई. सीटीएम मुकुंद तंवर इस कमेटी के चेयरमैन बनाए गए. कमेटी ने लड़के व लड़की को आमने-सामने बैठाकर साक्षात्कार प्रक्रिया पूरी की. चयनित दो युवाओं को युवती से मिलवाया. युवती ने इनमें से जिसे पसंद किया, उससे शादी तय की गई. दुल्हा रैनकपुरा कॉलोनी निवासी निक्कू गुलिया जो कि टेलीकॉम कंपनी में सुपरवाइजर हैं. पिता ट्रांसपोर्ट का काम करते हैं. मां गृहिणी हैं.

INPUT: RAJ TAKIYA

Trending news