कानून-व्यवस्था नहीं संभलती तो इस्तीफा दे, लोगों की सुरक्षा राम-भरोसे नहीं छोड़ सकते- केजरीवाल
Advertisement

कानून-व्यवस्था नहीं संभलती तो इस्तीफा दे, लोगों की सुरक्षा राम-भरोसे नहीं छोड़ सकते- केजरीवाल

नई दिल्लीः आम आदमी पार्टी ने प्रधानमंत्री और एलजी से केंद्र सरकार के अधीन दिल्ली पुलिस में हुए 350 करोड़ रुपये के घोटाले की निष्पक्ष जांच कराकर दोषियों को जेल भेजने की मांग की है.

कानून-व्यवस्था नहीं संभलती तो इस्तीफा दे, लोगों की सुरक्षा राम-भरोसे नहीं छोड़ सकते- केजरीवाल

नई दिल्लीः आम आदमी पार्टी ने प्रधानमंत्री और एलजी से केंद्र सरकार के अधीन दिल्ली पुलिस में हुए 350 करोड़ रुपये के घोटाले की निष्पक्ष जांच कराकर दोषियों को जेल भेजने की मांग की है. साथ ही, साकेत डिस्ट्रिक्ट कोर्ट (Saket District Court) परिसर में महिला पर हुए जानलेवा हमले की घटना को दिल्ली की बिगड़ती कानून व्यवस्था का परिणाम बताया है. शुक्रवार को AAP के राष्ट्रीय संयोजक एवं सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री से सीधा सवाल किया.

उन्होंने पीएम से पूछा है कि दिल्ली पुलिस आपके अधीन आती है. क्या इसकी जांच होगी और क्या दोषी जेल जाएंगे? कानून व्यवस्था पर केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है. दूसरों के कामों में अड़चन डालने और हर बात पर गंदी राजनीति करने की बजाय सबको अपने-अपने काम पर ध्यान देना चाहिए. अगर कानून व्यवस्था नहीं संभल रही है तो इस्तीफा दे देना चाहिए ताकि कोई और कर ले.  दिल्ली के लोगों की सुरक्षा राम-भरोसे नहीं छोड़ी जा सकती.

ये भी पढ़ेंः Delhi Crime News: आतिशी ने LG पर साधा निशाना, कहा- कानून व्यवस्था सुधारने के लिए नहीं किया कोई काम

 

दिल्ली पुलिस LG की जिम्मेदारी

दूसरी तरफ, AAP के मुख्य प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने पार्टी मुख्यालय में प्रेस वार्ता कर एलजी वी.के. सक्सेना पर हमला बोला और कहा कि दिल्ली पुलिस एलजी साहब की जिम्मेदारी है. ऑडिट में सामने आया है कि एलजी साहब की नाक के नीचे पुलिस विभाग में प्रोफेशनल सर्विस के पैसे को डायवर्ट कर फर्जी बिलों के जरिए 350 कोड़ रुपये का घोटाला हुआ है. आम आदमी पार्टी की मांग है कि एलजी अपनी नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस घोटाले की जांच स्वतंत्र एजेंसी से कराएं.

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी जानना चाहती हैं? कि एलजी साहब इस मामले में अब तक क्या किए हैं? साथ ही केंद्र सरकार को भी ये बताना चाहिए कि यह कैसे संभव हैं? कि दिल्ली पुलिस के अंदर बड़े-बड़े पुलिस अफसरों 350 करोड़ रुपये का घोटाला किया और इसकी जांच दिल्ली पुलिस ही कर रही है. ऐसा क्यों हैं? कि जिस संस्थान ने घोटाला किया, वही संस्थान उसकी जांच कर रहा हैं? और एलजी साहब चुप बैठे हैं.

ये भी पढ़ेंः Firing in Delhi Court: साकेत कोर्ट परिसर में हुई फायरिंग, सीएम केजरीवाल बोले- दिल्ली नहीं संभल रही तो दे दो इस्तीफा

दिल्ली पुलिस में नकली बिलों के नाम पर करोड़ों का घोटाला

उन्होंने पूछा कि CBI-ED कहां है? अब तक तो एलजी को इस घोटाले की जांच के लिए CBI-ED को चिट्ठी लिख देनी चाहिए थी. दिल्ली पुलिस में नकली बिलों के नाम पर 350 करोड़ रुपए का घोटाला हुआ है. अब तक तो इसकी CBI-ED से जांच शुरू हो जानी चाहिए थी. एलजी को बताना चाहिए कि वो चुप रह कर किसको बचाना और छिपाना चाहते हैं? क्योंकि इस घोटाले के लिए पूरी तरह से एलजी जवाबदेह हैं.

उन्होंने आगे कहा कि आम आदमी पार्टी मांग करती हैं? कि दिल्ली पुलिस में हुए 350 करोड़ रुपए के घोटाले को लेकर एलजी अपनी स्थिति स्पष्ट करें और स्वंतंत्र जांच एजेंसी से जांच कराएं. एलजी साहब जनता को यह भी बताएं कि दिल्ली की बिगड़ती कानून-व्यवस्था को सुधारने के लिए क्या किया हैं? और आगे उनका क्या प्लान है?

ये भी पढ़ेंः Delhi Police के 4 कांस्टेबलों ने की 10.5 लाख की लूट, ऐसे दिया वारदात को अंजाम

दिल्ली पुलिस करोड़ों के घोटाले पर कर रही लीपापोती

AAP के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि कुछ दिन पहले दिल्ली पुलिस की एक ऑडिट हुई थी. उससे जानकारी मिली है कि दिल्ली पुलिस में कथित तौर पर करीब 350 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है. बताया जा रहा है कि यह पैसा प्रोफेशनल सर्विसेज के नाम पर आवंटित किया गया था. इसके तहत प्रेफेशनल व विशेषज्ञ को हायर करना था, लेकिन इस पैसे को छोटे-मोटे कामों (जैसे रंगाई-पुताई व मरम्मत के कार्य) में डायवर्ट किया गया. आरोप है कि ठेकेदारों से फर्जी बिल बनवाए गए.

उन्होंने आगे कहा कि उन फर्जी बिलों के अनुसार जो कार्य कराए गए, उसको भी कई गुना बढ़ा-चढ़ा कर दिखाया गया. यह कथित घोटाला गुरुवार को हिंदी अखबारों में प्रकाशित हुआ. इसके बाद शुक्रवार को भी इस घोटाले की खबरें छपी हैं, जिसे देखकर साफ जाहिर होता है कि दिल्ली पुलिस ने इस घोटाले के उपर लीपापोती करना शुरू कर दिया है. जबकि दिल्ली पुलिस के पास भारत की राजधानी दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था है. दिल्ली में ढेरों VIP हैं, उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी है.

(इनपुटः बलराम पांडेय)

Trending news