नूपुर शर्मा के सिर बदले मकान देनेवाला हिस्ट्रीशीटर सलमान अरेस्ट, मां को भी घर से निकाला था
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1246280

नूपुर शर्मा के सिर बदले मकान देनेवाला हिस्ट्रीशीटर सलमान अरेस्ट, मां को भी घर से निकाला था

अजमेर दरगाह के हिस्ट्रीशीटर सलमान चिश्ती गैंग (Salman Chishti) ने नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) का सिर कलम करने वाले को मकान देने की बात कहते हुए अपना एक वीडियो वायरल किया था. जिसके खिलाफ कार्रवाई करते हुए अजमेर पुलिस ने उसे अरेस्ट किया है.

नूपुर शर्मा के सिर बदले मकान देनेवाला हिस्ट्रीशीटर सलमान अरेस्ट, मां को भी घर से निकाला था

नई दिल्ली: नूपुर शर्मा को धमकी देने वाले अजमेर के उस शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है, जिसने पैगंबर मुहम्मद पर अपनी विवादास्पद टिप्पणी के लिए निलंबित भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा की हत्या करने वाले को इनाम के रूप में अपना घर और संपत्ति देने की घोषणा की थी.

दरगाह पुलिस ने मंगलवार देर रात अरेस्ट किया है. पुलिस अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की कि सलमान चिश्ती धर्मगुरु नहीं, बल्कि दरगाह थाने का हिस्ट्रीशीटर है और अपराधी रहा है. थाने में उसके खिलाफ हत्या, फायरिंग, मारपीट और धमकी देने के एक दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं. सलमान चिश्ती को उनकी मां की शिकायत पर दरगाह पुलिस थाने ने शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया था. उस पर आरोप है कि उसने अपनी मां को डरा धमकाकर घर से निकालने का प्रयास किया.

13 मामले दर्ज हैं
सलमान चिश्ती का अपराध की दुनिया से पुराना नाता है, उसके खिलाफ हत्या और हत्या का प्रयास करने सहित कई धाराओं में लगभग 13 मुकदमें दर्ज हैं. पुलिस ने बताया कि सलमान चिश्ती आदतन नशे का आदी है और उसने नशे की हालत में आपत्तिजनक पोस्ट वायरल कर दिया. उन्होंने कहा कि हम इस बात की जांच कर रहे हैं कि इसके पीछे कोई है या नहीं.

नूपुर शर्मा का सिर लाने वाले के नाम कर दूंगा मकान, अजमेर के हिस्ट्रीशीटर ने जारी किया वीडियो

दे दूंगा सारी संपत्ति
आपको बता दें कि सलमान चिश्ती ने एक वीडियो शेयर किया था. उसने कहा था कि नुपूर शर्मा का सिर लाने वाले शख्स को मैं अपना घर और सारी संपत्ति दे दूंगा. साथ ही कहा था कि नबी के खिलाफ बोलने वालों का अंजाम ठीक नहीं होगा.

क्या है पूरा मामला 
बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने कुछ दिनों पहले पैगंबर मोहम्मद को लेकर एक विवादित टिप्पणी की थी, जिसके बाद से ही पूरे देश में हंगामा मच गया. नूपुर के खिलाफ कई राज्यों में मुकदमा भी दर्ज किया गया और उन्हें कई आंतकी संगठनों से भी जान से मारे जाने की धमकी मिल चुकी है. 

सुप्रीम कोर्ट ने भी लगाई है फटकार 
 सुप्रीम कोर्ट के जस्टिट सूर्यकांत और जेबी परदीवाला की बेंच ने विवादित टिप्पणी के मामले में सुनवाई करते हुए भी नूपुर शर्मा को देश से माफी मांगने की बात कही साथ ही उदयपुर में कन्हैयालाल के साथ हुई वारदात के लिए भी नूपुर शर्मा को जिम्मेदार बताया था. 

Watch Live TV

Trending news