Gurugram News: सफाई कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि न करके सरकार ने कम किया वेतन, भूख हड़ताल पर बैठे सफाईकर्मी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1890249

Gurugram News: सफाई कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि न करके सरकार ने कम किया वेतन, भूख हड़ताल पर बैठे सफाईकर्मी

Gurugram Sanitation Worker Hunger Strike: गुरुग्राम में सफाई कर्मचारियों की मांगे पूरी न होने साथ ही सफाई का काम आउटसोर्स करने के बाद गुरुग्राम नगर निगम और नगरपालिका सफाई कर्मचारियों एसोसिएशन ने 25 सितंबर से 29 सितंबर तक भूख हड़ताल पर रहने का ऐलान किया और इस कड़ी में गुरुग्राम में 31 सफाई कर्मचारी भूख हड़ताल पर बैठे हैं.

Gurugram News: सफाई कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि न करके सरकार ने कम किया वेतन, भूख हड़ताल पर बैठे सफाईकर्मी

Gurugram News: साइबर सिटी गुरुग्राम में नगर निगम के हजारों सफाई कर्मचारियों द्वारा सड़कों पर काले झंडों के साथ नगर निगम ( Municipal Corporation) और हरियाणा सरकार (Haryana Government) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया. इस प्रदर्शन में सफाई कर्मचारियों ने सरका और गुरुग्राम नगर निगम के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.

गुरुग्राम नगर निगम (Gurugram Municipal Corporation) के सफाई कर्मचारियों ने पिछले दिनों अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया था. जिस दौरान प्रदर्शन करने वाले सफाई कर्मचारियों ने ये चेतवानी दी थी कि अगर उनकी मांगें पूरी नहीं की गई तो वह भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगे, लेकिन मांगे पूरी न होने पर गुरुग्राम नगर निगम और नगरपालिका सफाई कर्मचारियों एसोसिएशन ने 25 सितंबर से 29 सितंबर तक भूख हड़ताल पर रहने का ऐलान किया और इस कड़ी में गुरुग्राम में 31 सफाई कर्मचारी भूख हड़ताल पर बैठे हैं.

ये भी पढ़ें: Jhajjar News: जेल भरो आंदोलन के बाद आशा वर्कर्स को 29 सितंबर का इंतजार, हो सकती है CM से बात

दरअसल गुरुग्राम नगर निगम ने सफाई का काम आउटसोर्स कर दिया है. जिसके चलते 3400 से ज्यादा सफाई कर्मचारी बेरोजगार हो गए हैं. वहीं हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों का कहना है कि सरकार से सफाई कर्मचारी वेतन वृद्धि की मांग कर रहे थे, लेकिन वेतन में वृद्धि तो दूर सरकार ने वेतन और ज्यादा घटा दिया है. साथ ही गुरुग्राम नगर निगम ने सफाई के लिए वर्क आउटसोर्स करने का टेंडर निकला है. जिसका विरोध करते हुए सफाई कर्मचारियों ने ये साफ किया कि अगर 30 सितंबर तक निकाला गया टेंडर रद्द नहीं किया गया तो शहर की सफाई व्यवस्था ठप हो सकती है.

एसोसिएशन के पदाधिकारियों का कहना है कि सरकार और प्रशासन को उनकी मांगों को मानना चाहिए, जिससे कि स्थिति आगे खराब ना हो. हालांकि अगर उनकी मांगे नहीं मानी गई तो यह हड़ताल ऐसे ही जारी रहेगी और शहर की सफाई व्यवस्था और ज्यादा खराब हो जाएगी.

Input: योगेश कुमार