Satyendar Jain: आय से अधिक सम्पत्ति और मनी लॉन्ड्रिंग के केस में जेल में बंद दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन ने CBI मामले में अपना केस दूसरी अदालत में ट्रांसफर  किए जाने की मांग की है. साथ ही उनके वकील ने कहा कि जल्द ही ED मामले की सुनवाई को भी दूसरी अदालत में ट्रांसफर करने की अर्जी दाखिल करेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने अपना केस सीबीआई मामले की सुनवाई कर रहे स्पेशल सीबीआई जज विकास ढुल की अदालत से दूसरी अदालत में ट्रांसफर करने की मांग की है.इससे पहले सत्येंद्र जैन के मामले की सुनवाई कर रहीं स्पेशल CBI जज गीतांजलि गोयल के कोर्ट से मामले को ED ने ट्रांसफर करवाया था, जिसके बाद यह मामला स्पेशल CBI विकास ढुल की अदलात में आया था.


सीबीआई मामले में सुनवाई दूसरी अदालत में ट्रांसफर किए जाने की मांग वाली सत्येंद्र जैन की याचिका पर अब जिला जज की अदालत फैसला लेगी.


ये भी पढ़ें- Today Weather: Delhi-NCR में बदला मौसम का मिजाज, तेज बारिश के साथ गिरे ओले


प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सत्येंद्र जैन को 30 मई को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग केस (PMLA) मामले में गिरफ्तार किया था, जिसके बाद से वह लगभग 9 महीने से दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद हैं.  ED के अनुसार, सत्येंद्र जैन के पास मनी लॉन्ड्रिंग के लिए इस्तेमाल की जाने वाली चार शेल कंपनियों का वास्तविक नियंत्रण था.


28 फरवरी को सत्येंद्र जैन ने दिया इस्तीफा
9 महीने से दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद सत्‍येंद्र जैन ने 28 फरवरी को मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया, वो दिल्ली सरकार में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री थे.सत्येंद्र जैन ने अपना इस्तीफा पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद दिया. दरअसल मनीष सिसोदिया को CBI ने 26 फरवरी को कथित शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार किया था, जिसके बाद 28 फरवरी को मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने इस्तीफा दे दिया. साथ ही CM अरविंद केजरीवाल ने भी दोनों के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया.