Summer Holiday: कुछ दिनों तक झुलसाएगी Heat Wave, नोएडा-गाजियाबाद में 8वीं के स्कूलों को बंद करने का आदेश
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2256302

Summer Holiday: कुछ दिनों तक झुलसाएगी Heat Wave, नोएडा-गाजियाबाद में 8वीं के स्कूलों को बंद करने का आदेश

Summer Vacation: दिल्ली के सभी स्कूल ऐसे हैं, जहां पर समर वेकेशन की घोषणा 11 मई को ही कर दी गई थी. अब नोएडा और गाजियाबाद के डीएम ने प्राइमरी से लेकर 8वीं कक्षा तक सभी स्कूलों में छुट्टी के आदेश दे दिए हैं. प्रशासन ने सभी स्कूलों को पत्र लिखकर इसकी जानकारी दी है. 

Summer Holiday: कुछ दिनों तक झुलसाएगी Heat Wave, नोएडा-गाजियाबाद में 8वीं के स्कूलों को बंद करने का आदेश

School Summer Vacation 2024: देश के कई राज्य में भीषण गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है. उत्तर प्रदेश के आगरा, कानपुर, नोएडा, गाजियाबाद समेत कई राज्यों में तापमान 46 डिग्री के आस-पास दर्ज किया गया है. वहीं मौसम विभाग की तरफ से भी हीटवेव का रेड अलर्ट जारी किया जा चुका है. ऐसे में बच्चों को स्कूल जाना भी उनकी सेहत के लिए खिलवाड़ होने के जैसा है. इसलिए दिल्ली से सटे नोएडा व गाजियाबाद में स्कूलों को कुछ दिन के लिए बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है.

रविवार को नोएडा में 46 डिग्री तक पहुंच गया था पारा 
दिल्ली के सभी स्कूल ऐसे है जहां पर समर वेकेशन की घोषणा 11 मई को ही कर दी गई थी. वहीं अब नोएडा और गाजियाबाद के डीएम ने प्राइमरी से लेकर 8वीं कक्षा तक सभी स्कूलों में छुट्टी के आदेश दे दिए हैं. प्रशासन ने सभी स्कूलों को पत्र लिखकर इसकी जानकारी दी है. आपको बता दें कि सीबीएसई, सीआईएससीई और यूपी बोर्ड के सभी स्कूलों में इस आदेश को लागू किया जाएगा. रविवार को नोएडा में पारा तकरीबन  46 डिग्री तक पहुंच गया था. वहीं आने वाले दिनों में भी इसके बढ़ने की आशंका भी जताई जा रही है.

ये भी पढ़ें: Haryana Weather: हरियाणा में 47 डिग्री तक पहुंचा तापमान, गर्मी से बचने के लिए ब्रह्म सरोवर में स्नान कर रहे श्रद्धालु

25 मई तक बंद रहेंगे स्कूल
नोएडा के स्कूलों के लिए जो आदेश जारी किया गया है, उसमें छुट्टी की डेट नहीं लिखी है. वहीं, गाजियाबाद जिलाधिकारी ने 25 मई स्कूलों की छुट्टी का निर्देश दिया है. वहीं पंजाब के सभी स्कूलों को भी तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया गया है. पंजाब में 1 जून से समर वेकेशन शुरू होने थी, लेकिन मौसम को देखते हुए  वहां भी 21 मई से सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दे दिया गया है. हरियाणा स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां घोषित की चुकी हैं.

मौसम विभाग की मानें तो अगले दो से तीन दिनों तक अधिक लू चलने और हीट वेव बढ़ने की आशंका जताई जा रही है. यहीं कारण है कि नोएडा और गाजियाबाद के जिलाधिकारी ने स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया है.

Trending news