Pakistani Seema Haider Case Update: पाकिस्तान से आई सीमा हैदर की कहानी इन दिनों देशभर में चर्चा का विषय बनी हुई है तो वहीं दूसरी ओर यह जांच एजेंसियों के लिए पहेली बन गई है. भारत के आने के बाद सीमा का तुरंत भारतीय परिवेश में ढल जाना, बातचीत का तरीका और खुद को पांचवी पास बताने वाली सीमा कों हिंदी, अंग्रेजी के साथ ही कम्पयूटर की जानकारी. ये वो सभी सवाल हैं जिनका जवाब हर भारतीय जानना चाहता है. वहीं UP ATS द्वारा सीमा से की जा रही पूछताछ में हर दिन अलग-अलग खुलासे भी हो रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लगातार जारी है पूछताछ
 UP ATS सीमा, सचिन और सचिन के पिता से लगातार पूछताछ कर रही है. मिली जानकारी के अनुसार, सीमा सभी सवालों के जवाब में केवल एक बात कह रही है कि वो सचिन के प्यार में भारत आई है. वहीं अलग-अलग नाम के दो पासपोर्ट, अलग-अलग डेट ऑफ बर्थ वाले डॉक्यूमेंट और फोन तोड़ने से संबंधित कई सवालो के जवाब में सीमा चुप्पी साधे हुए नजर आ रही है. 


पाकिस्तान में दर्ज हुई FIR
भारत के बाद अब पाकिस्तान में भी सीमा की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. दरअसल, पाकिस्तान में भी सीमा और उसके परिवार की जांच की जा रही है. सीमा के परिवार वाले मीडिया की पहुंच से दूर कर दिए गए हैं.  सीमा पाकिस्तान से दो-दो बार कराची से जहाज के रास्ते शारजाह पहुंची और नेपाल भी गई. सीमा के पिता रिक्शा चलाते थे, इस बात की भी जांच की जा रही है. वहीं सीमा के दो बच्चों का सिंधी जगह हिंदी भाषा बोलना भी कई सवाल खड़े करता है. वहीं पाकिस्तान में चल रही जांच में एक और बड़ा खुलासा हुआ है कि सीमा के ससुर ने 10 मई को उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी. 


ये भी पढ़ें- Bajrang Punia और Vinesh Phogat को मिली छूट के खिलाफ पहलवान करेंगे प्रदर्शन, कोर्ट जाने की भी तैयारी


सीमा का मेकओवर
सीमा हैदर मामले की जांच कर रही केंद्रीय जांच एजेंसियों को मिली जानकारी के अनुसार, सीमा ने भारत में प्रवेश करने के लिए बकायदा मेकओवर कराया था. जिससे किसी को उसके पाकिस्तानी होने का पता नहीं चले. उसने अपने साथ बच्चों को भी इसी तरीके से तैयार किया. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, ग्रामीण भारतीय महिला बनकर देश में प्रवेश करने वाली सीमा की कोई और भी मदद कर रहा था, जिसकी तलाश जारी है. 


सीमा हैदर मामले की जांच कर रही केंद्रीय जांच एजेंसियों को अहम जानकारी हाथ लगी है। खुफिया एजेंसी सूत्रों के मुताबिक, एजेंसियों को आशंका है की सीमा ने बकायदा पूरी तैयारी के साथ अपना ड्रेसअप इस तरीके से किया था कि वह ग्रामीण भारतीय महिला लगे, ना की बाहर के देश की महिला और इस मेकओवर में पेशेवर लोगों की मदद ली गई थी। खुफिया एजेंसी काफी दिनों से ये तलाश करने में जुटी हुई है कि क्या किसी तीसरे शख्स की मदद से पूरी तैयारी के साथ सीमा को भारतीय सीमा में दाखिल करवाया गया था?


कब-क्या हुआ?
अवैध रूप से भारत में दाखिल होने के बाद सीमा अपने प्रेमी सचिन के साथ ग्रेटर नोएडा में रह रही थी, जिसकी जानकारी पुलिस को लगने के बाद 04 जुलाई को दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया था. हालांकि 07 जुलाई को कोर्ट के आदेश के बाद दोनों को जमानत मिल गई. वहीं अब इस पूरे मामले में UP ATS सीमा और सचिन से लगातार पूछताछ कर रही है.