Wrestlers Protest: जतंर-मंतर पर पहलवानों का ब्लैक डे, काली पट्टी बांधकर करेंगे प्रदर्शन
Advertisement

Wrestlers Protest: जतंर-मंतर पर पहलवानों का ब्लैक डे, काली पट्टी बांधकर करेंगे प्रदर्शन

Wrestlers Protest: बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे सभी रेसलर्स आज ब्लैक डे (Black Day) मना रहे हैं, जिसके लिए बजरंग पूनिया, साक्षा मलिक और विनेश फोगाट ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके देशवासियों का समर्थन मांगा है. 

Wrestlers Protest: जतंर-मंतर पर पहलवानों का ब्लैक डे, काली पट्टी बांधकर करेंगे प्रदर्शन

Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती संघ के (WFI) अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पहलवानों का धरना लगातार 19वें दिन भी जारी है. बुधवार को पहलवानों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके आज ब्लैक डे (Black Day) मनाने की जानकारी दी. साथ ही पहलवानों ने देशवासियों से मांग की है कि उनके समर्थन में सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक काली पट्टी बांधकर अपना विरोध प्रदर्शन करें और अधिक से अधिक संख्या में लोग जतंर-मंतर पहुंचे. 

बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे सभी रेसलर्स आज ब्लैक डे (Black Day) मना रहे हैं, जिसके लिए बजरंग पूनिया, साक्षा मलिक और विनेश फोगाट ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके देशवासियों का समर्थन मांगा है. रेसलर्स ने लिखा कि 'भारत की बेटियों के समर्थन में 11 मई को पूरे देश मे सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक #Black_Day मनाया जाएगा. सभी से निवेदन है Black Day पर Black पट्टी बांधकर बेटियों को न्याय दिलवाने के लिए  आवाज उठाएं'.

fallback

23 अप्रैल से धरने पर पहलवान
बृजभूषण शरण सिंह पर FIR और गिरफ्तारी की मांग को लेकर पहलवान 23 अप्रैल से धरने पर हैं. SC के दखल के बाद पॉक्सो एक्ट और यौन शोषण के मामले में  बृजभूषण पर FIR तो दर्ज हो गई है, लेकिन अब तक उसकी गिरफ्तारी नहीं हुई.  बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पहलवान लगातार 19 दिनों से दिल्ली के जतंर-मंतर पर डटे हुए हैं. 

ये भी पढ़ें- UP Nikay Chunav 2023: यूपी निकाय चुनाव के दूसरे चरण में 38 जिलों में शुरू हुआ मतदान

साक्षी मलिक ने की नार्को टेस्ट कराने की मांग
रेसलर्स के प्रदर्शन को एक ओर जहां राजनीतिक दलों, किसान संगठनों, खिलाड़ियों, खाप पंचायतों सहित देशभर के लोगों का साथ मिल रहा है तो वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो धरने को राजनीति से प्रेरित बता रहे हैं. बुधवार को साक्षी मलिक ने कहा कि  बृजभूषण पर केस दर्ज कराने वाली सभी 7 लड़कियों और बृजभूषण का नार्को टेस्ट कराया जाए, इसमें जो भी गलत हो उसे फांसी पर लटका दो. 

खाप पंचायतों का अल्टीमेटम
पहलवानों के समर्थन में 7 मई को जतंर-मंतर पर महापंचायत का आयोजन भी किया गया, जिसमें हरियाणा, यूपी और राजस्थान सहित देशभर के खाप प्रतिनिधि शामिल हुए.लगभग 5 घंटे तक चली इस महापंचायत में सरकार को 15 दिन का अल्टीमेटम दिया गया है. अगर 15 दिन में बृजभूषण की गिरफ्तारी नहीं होती है तो 21 मई को फिर महापंचायत का आयोजन किया जाएगा, जिसमें कई बड़े निर्णय लिए जा सकते हैं. 

 

Trending news