Kiss करने से पहले हो जाएं सावधान, लापरवाही बरतने से हो सकते हैं ये नुकसान
Advertisement

Kiss करने से पहले हो जाएं सावधान, लापरवाही बरतने से हो सकते हैं ये नुकसान

Side Effecrt of Kiss: पार्टनर को किस करने से रिश्ते में मजबूती तो आती है, लेकिन आपको शायद ही पता होगा कि किस करने से आपको ओरल प्रॉब्लम हो सकती है. 

Kiss करने से पहले हो जाएं सावधान, लापरवाही बरतने से हो सकते हैं ये नुकसान

Side Effect of Kiss: किस (Kiss) किसी भी रिश्ते में एक मजबूती प्रदान करने का काम करती है. किस करके ही लोग एक-दूसरे से अपने प्यार का इजहार करते हैं. साथ ही पार्टनर को किस करना सेक्सुअल इंटीमेसी का हिस्सा होता है. किस करने से कपल आपस में जुड़ते हैं. वहीं अब तक आपको किस करने के फायदों के बारे में ही पता होगा. आज हम आपको किस करने के नुकसान के बारे में बताएंगे. आपको जानकर हैरानी होगी की किस करने से आपको ओरल डिजीज का खतरा ज्यादा बढ़ जाता है. 

ये भी पढ़ें: Neeraj Chopra Wins Doha Diamond league: नीरज चोपड़ा का कमाल, एक बार फिर विदेशी धरती पर गाड़ा भाला

 

ओरल डिजीज से हो सकती है परेशानी
बता दें कि ऐसा तब होता है जब आपका पार्टनर ओरल हाइजीन को अच्छे से फॉलो नहीं करता है. ओरल डिजीज संक्रामक होती है. वहीं किस करते समय बैक्टीरिया के आदान-प्रदान से सामने वाला व्यक्ति भी ओरल डिजीज का शिकार हो सकता है. इस मामले में विशेषज्ञ बताते हैं कि किस करने के दौरान कपल के मुंह में लगभग 80 मिलियन बैक्टीरियां का आदान-प्रदान होता है. अगर अपका पार्टनर काफी लंबे समय डेनिटिस्ट के पास नहीं गया है या फिर वो ओरल हाइजीन फॉलो नहीं करता है तो उसके मुंह के खराब बैक्टीरियां आपके मुंह में आने की संभावना ज्यादा है. अगर ऐसा होता है तो आपको कई तरह की ओरल डिजीज का सामना करना पड़ सकता है. 

हो सकती हैं ये बीमारियां
ओरल प्रॉब्लम्स कई प्रकार की होती हैं. जरूरी नहीं कि हर ओरल प्रॉब्लम हानिकारक हो. किस करते समय परेशानी तब हो सकती है, जब सामने वाले के मुंह में खराब बैक्टीरिया या वायरस की परेशानी हो. अगर आपके दांत सफेद हैं, इसके बाद भी आपको मुंह की बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है. आज हम आपको बताते हैं कि किस करने से किस तरह की बीमारियां हो सकती है. किस करने के दौरान एक व्यक्ति के मुंह की लार में मौजूद बैक्टीरिया दूसरे व्यक्ति में मुंह में चले जाते हैं. किस करने से आपको कैविटी, गम डिजीज और पीरियोडॉन्टल डिजीज हो सकती है.

Trending news