Ambala News: कुमारी सैलजा ने बताई भिवानी में कांग्रेस क्यों हारी, प्रत्याशियों के चयन पर उठाए सवाल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2290518

Ambala News: कुमारी सैलजा ने बताई भिवानी में कांग्रेस क्यों हारी, प्रत्याशियों के चयन पर उठाए सवाल

Kumari Selja News: लोकसभा चुनाव में हार के बाद भिवानी के प्रत्याशी राव दान सिंह ने अपनी ही पार्टी के नेताओं को घेरा था.अब विधानसभा चुनाव से पहले सिरसा की सांसद कुमारी सैलजा ने श्रुति चौधरी का जिक्र कर गुटबाजी की खबरों को हवा दे दी है.

Ambala News: कुमारी सैलजा ने बताई भिवानी में कांग्रेस क्यों हारी, प्रत्याशियों के चयन पर उठाए सवाल

Ambala News: लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद भिवानी के कांग्रेस प्रत्याशी राव दान सिंह ने अपनी हार का ठीकरा किरण चौधरी और उनकी बेटी श्रुति चौधरी पर फोड़ा था.  उनका कहना था कि पार्टी में भीतरघात की वजह से उन्हें हार का सामना करना पड़ा. वहीं अब सिरसा की सांसद कुमारी सैलजा ने प्रत्याशियों के चयन को लेकर अपनी ही पार्टी पर सवाल उठा दिया है. उन्होंने कहा कि अगर टिकट वितरण ठीक तरीके से होता तो कांग्रेस हरियाणा की सभी सीटें जीतती. साथ ही उन्होंने श्रुति चौधरी को  भिवानी-महेंद्रगढ़ सीट से उतारे जाने की वकालत की. 

लोकसभा चुनाव जीतने के बाद कुमारी सैलजा मंगलवार को अंबाला में जनता का धन्यवाद करने पहुंचीं. इस दौरान उन्होंने इशारों-इशारों में अंबाला, सिरसा और हिसार पर अपनी मजबूत पकड़ दिखा दी. उन्होंने इस बार के टिकट वितरण को गलत बताया. कुमारी सैलजा ने कहा कि अगर भिवानी से श्रुति और हिसार से चंद्रमोहन को प्रत्याशी बनाया जाता तो लाखों वोट से जीतते. बता दें कि इस बार के आम चुनाव में कांग्रेस ने भिवानी से श्रुति चौधरी का टिकट काटकर राव दान सिंह को मौका दिया था. राव दान सिंह को 547154 जबकि बीजेपी प्रत्याशी धर्मबीर सिंह को 588664 वोट मिले थे. राव दान सिंह को महज 41510 वोटों से हार का सामना करना पड़ा था. वहीं हिसार से जय प्रकाश को चंद्रमोहन की जगह मैदान में उतारा गया था. जय प्रकाश को इस चुनाव में 570424 वोट मिले और उन्होंने करीब 70 हजार वोटों से बीजेपी प्रत्याशी रणजीत सिंह को हराया.

ये भी पढ़ें: Jammu आतंकी हमले को लेकर VHP और बजरंग दल का प्रदर्शन, राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

कुमारी सैलजा ने कहा टिकट वितरण के लिए पार्टी हाईकमान को फीडबैक सही नहीं दिया गया और न ही प्रभारी ने इसका ख्याल रखा. उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी तक सही फीडबैक पहुंचाने की जाएगी. 

बिना संगठन चुनाव लड़ने की बात और शहरी इलाकों में हार पर कुमारी सैलजा ने कहा संगठन बहुत जरूरी है. कार्यकर्ताओं ने मेहनत से चुनाव जितवाया है. कुछ जगहों पर हार हुई है, हाईकमान इसे देख रहा है. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों की तैयारी शुरू कर दी गई है. 3 महीने का समय बचा है. हर बात का ख्याल रखकर चुनाव लड़ा जाएगा. अंबाला शंभू बॉर्डर 3 महीने से ज्यादा समय से बंद है. इस पर सैलजा ने कहा इस पर ध्यान देने की काफी जरूरत है. सरकार ने ऐसा बना दिया है, जैसे 2 राज्य नहीं, 2 देश हों. 

INPUT: AMAN KAPOOR

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news