25 सितंबर के बाद मिल जाएगा देश को तीसरा विकल्प? अभय चौटाला बोले- ऐतिहासिक होगी रैली
Advertisement

25 सितंबर के बाद मिल जाएगा देश को तीसरा विकल्प? अभय चौटाला बोले- ऐतिहासिक होगी रैली

ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि भाजपा देश में सीबीआई व ईडी के माध्यम से राज करना चाहती है, जिसे कभी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. हां, यदि सरकारी एजेंसियां कानून सम्मत कार्रवाई करती हैं तो उन्हें किसी प्रकार का कोई ऐतराज नहीं है. 

25 सितंबर के बाद मिल जाएगा देश को तीसरा विकल्प? अभय चौटाला बोले- ऐतिहासिक होगी रैली

विजय कुमार/सिरसा : इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) के प्रधान महासचिव व ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि जिला फतेहाबाद में आगामी 25 सितंबर को चौधरी देवीलाल जयंती पर होने वाले सम्मान दिवस रैली (Samman Diwas Rally) ऐतिहासिक होगी, क्योंकि इसी दिन देश में तीसरे मोर्चे के गठन की रूपरेखा तय होगी. 

वे बुधवार को डबवाली रोड स्थित इनेलो की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने बताया कि चौधरी देवीलाल जयंती समारोह (Chaudhary Devi Lal Jayanti Celebrations) में जननायक को नमन करने के लिए न केवल हरियाणा बल्कि पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश सहित देश के विभिन्न राज्यों से लाखों लोग शिरकत करेंगे. 

इनेलो नेता ने कहा कि देश प्रदेश में अभी तक लोगों के पास कोई राजनीतिक विकल्प नहीं था, मगर इसी दिन भाजपा-कांग्रेस के खिलाफ तीसरे मोर्चे के गठन की कवायद आरंभ होगी, जिसमें देश के विपक्षी राजनीतिक दलों के कद्दावर नेता अपनी भूमिका निभाएंगे.

ये भी पढ़ें : पीएम मोदी के जन्मदिन पर Haryana BJP मनाएगी सेवा पखवाड़ा, 10 हजार यूनिट रक्त किया जाएगा एकत्र

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि भाजपा देश में सीबीआई व ईडी के माध्यम से राज करना चाहती है, जिसे कभी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. हां, यदि सरकारी एजेंसियां कानून सम्मत कार्रवाई करती हैं तो उन्हें किसी प्रकार का कोई ऐतराज नहीं है. इनेलो नेता ने इस अवसर पर कहा कि सम्मान दिवस रैली के बाद देश प्रदेश में बड़े पैमाने पर राजनीतिक स्तर पर काफी बड़ा बदलाव आएगा.

उन्होंने जेजेपी की ओर इशारा करते हुए कहा कि जो लोग चौधरी देवीलाल के नाम पर सत्ता में हैं, वे आज उनकी जयंती पर आयोजन करने का भी साहस नहीं जुटा पा रहे.  जेजेपी आज पूरी तरह से फेल हो चुकी है और इस बात पर प्रदेश की जनता आगामी 2024 के विधानसभा चुनावों में मोहर लगाकर साबित कर देगी.

ये भी पढ़ें : कहानी NOIDA की जिसकी कवायद 1972 में हुई शुरू और जन्म हुआ इमरजेंसी के दौरान

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि विकास का ढिंढोरा पीटने वाली वर्तमान भाजपा-जजपा सरकार के कार्यकाल में राजकीय स्कूलों को बंद कर शिक्षा का व्यवसायीकरण किया जा रहा है. रोजगार के मामले में हरियाणा देश में नंबर वन है और रोजगार हासिल न होने के कारण युवा नशे व अपराध की ओर बढ़ चला है. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे सभी हाईवे पर सम्मान दिवस रैली के होर्डिंग्स लगाएं

अभय सिंह चौटाला ने सम्मान दिवस रैली को इनेलो के सभी प्रकोष्ठों की ओर से 22 जोन में बांटकर इसकी तैयारियां युद्धस्तर पर की जा रही हैं. उन्होंने कहा कि इस रैली में जहां हरियाणा से महिलाएं काफी संख्या में हरी चुनरी व हरा सूट पहनकर आएंगी, वहीं पुरुष भी हरी पगड़ी पहनकर इस रैली की ऐतिहासिकता में  बड़ी भूमिका निभाएंगे। उन्होंने कहा कि इस सम्मान दिवस रैली में किसी भी व्यक्ति को पेयजल अथवा किसी भी अन्य प्रकार की कोई असुविधा न हो, इसके लिए व्यापक पैमाने पर प्रबंध किए जा रहे हैं.

रैली में आएंगे ये दिग्गज  
अभय सिंह चौटाला ने कहा कि इस सम्मान दिवस रैली में जहां देश के विभिन्न राज्यों से लाखों लोग अपने जननायक को श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे, वहीं देश के राजनीतिक पटल पर सर्वोपरि माने जाने वाले इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला, पंजाब के पूर्व सीएम सरदार प्रकाश सिंह बादल, पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार, बिहार के सीएम नीतिश कुमार, राज्यपाल सतपाल मलिक, फारूख अब्दुल्लाह, टीएमसी के वरिष्ठ नेताओं के अलावा, उत्तरप्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव व सीताराम येचूरी भी पूर्व उपप्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल के चरणों में अपनी श्रद्धांजलि अर्पित कर उन द्वारा प्रदेश और देश के विकास में दिए गए योगदान को याद करेंगे.

Trending news