Solar Eclipse 2022: 2022 का दूसरा सूर्य ग्रहण जल्द ही लगने वाला है. इसका प्रभाव राशियों पर भी पड़ेगा. साल का पहला सूर्य ग्रहण 30 अप्रैल के दिन लगा था. पहले चंद्र ग्रहण की तारीख 16 मई थी. सूर्य ग्रहण आंशिक और पूर्ण दोनों होते है. यह तब होता है जब चांद और सूरज पृथ्वी के बीच से होकर गुजरता है, जिससे सूर्य ग्रहण को अच्छा और बुरा दोनों ही माना जाता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसे समय में हमें कुछ खास बातों का ध्यान रखना चाहिए. ज्योतिषों के अनुसार सूर्य ग्रहण का कुछ राशियों पर विपरित प्रभाव पड़ सकता है. इस साल का दूसरा सूर्य ग्रहण 25 अक्तूबर, 2022 को लगेगा. यह एक आंशिक सूर्य ग्रहण होगा जो दक्षिण और पश्चिमी यूरोप और  दक्षिण पश्चिमी अफ्रीका, उत्तरी अमेरिका, दक्षिण अमेरिका जैसे कुछ राज्यों में नजर आएगा.


ये भी पढ़ेंः  Weekly Horoscope: 12 से 18 सितंबर तक इन राशियों को कार्यक्षेत्र में मिल सकता है बड़ा ऑफर, जानें क्या कहता है आपका भाग्य 


यह ग्रहण 4 घंटे 3 मिनट का बताया जा रहा है. इसको आप भारत में नहीं देख पाएगें. इसी के चलते इस ग्रहण का सूतक काल नहीं लगेगा. ज्योतिषों के अनुसार सूर्य ग्रहण का प्रभाव कुछ राशियों पर पड़ सकता है. इसका पहला प्रभाव तुला राशि पर पड़ सकता है. इसका कारण तुला राशि पर इस सूर्य ग्रहण के आसपास के समय में ही शनि ढैय्या रहेगी.


दूसरी राशि है मिथुन और इस राशि वालों को अपने बजट और खर्चो पर ध्यान देना होगा. तीसरी राशि है कन्या राशि इस राशि वालों को आर्थिक कठिनाइयां झेलनी पड़ सकती है. अपना पैसा सोच समझकर ही कहीं निवेश करें.