राज टाकिया/ रोहतक : हरियाणा के पूर्व सीएम और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ( Bhupinder Singh Hooda) ने बीजेपी नेता सोनाली फोगाट की हत्या मामले में हरियाणा सरकार (Haryana Government) को कठघरे में खड़ा किया है. उन्होंने मामले की CBI जांच शुरू करने में हो रही देरी पर सवाल खड़े किए. हुड्डा ने कहा, हत्या भले ही गोवा में हुई हो, इसकी साजिश हरियाणा में रची गई. हरियाणा सरकार गोवा को सीबीआई जांच के लिए लिखती है, मगर परिवार की मांग के बावजूद अब तक सीबीआई जांच शुरू नहीं हुई है. हरियाणा सरकार इस मामले में सीबीआई जांच करवा सकती है. जब हरियाणा से साजिश हुई है तो यहां से सीबीआई जांच के आदेश दिए जा सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रदेश में भ्रष्टाचार को लेकर भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि नौकरी परचून की दुकान पर मिल रहे सामान की तरह दी जा रही है. पहले पानीपत में बीजेपी के बेटे पर नौकरी लगवाने के नाम पर पैसे मांगने का आरोप लगा और अब बीजेपी के विधायक दूडाराम और उसके पीए पर नौकरी लगवाने के नाम पर पैसे लेने का आरोप लगा है. इस सरकार में कोई पारदर्शिता नहीं है. यहां पहले भी पैसे लेकर नौकरी लगवाने के मामले सामने आए हैं. 


 ये भी पढ़ें : किसानों को दी जा रही राहत बनी आढ़तियों के लिए आफत, नए नियमों के खिलाफ आक्रोश रैली


कांग्रेस नेता ने कहा कि इस सरकार में एक के बाद एक के बाद एक घोटाले हो रहे हैं. दाडम माइनिंग का पत्थर कहां जाता है, जांच में पता लग जाएगा.  हमने घोटालों को लेकर सीबीआई जांच की मांग की, मगर किसी भी घोटाले में जांच नहीं हुई. फार्मेसी घोटाले में चेयरमैन को क्लीन चिट दे दी गई. यह ऐसा ही करते हैं. 


एसवाईएल पर केजरीवाल के बयान को लेकर भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि केजरीवाल तो हरियाणा के एसवाईएल नहर के पानी के विरोध करते आए हैं,  यह बात केजरीवाल पंजाब में कह चुके हैं. राहुल गांधी की शर्ट को बीजेपी द्वारा मुद्दे बनाने पर हुड्डा ने कहा शरीर पर वस्त्र होने चाहिए। बीजेपी के नेता भी शर्ट पहनते हैं.  यह मुद्दा बिना वजह का बनाया जा रहा है. दुष्यंत चौटाला द्वारा हरियाणा में 28 हजार करोड़ का निवेश लाने की बात पर भूपेंद्र हुड्डा ने कहा, पता नहीं ये आकंड़े लाते कहां से हैं. हुड्डा ने कहा कि जब इन्होंने गुरुग्राम में निवेश मेला लगवाया था, उसमें इनकी हकीकत सबके सामने आ गई थी.


आदमपुर उपचुनाव को लेकर हम तैयार 


प्रदेश में निवेश के मुद्दे पर नेता प्रतिपक्ष ने कहा, हमारे समय में जो निवेश पर फैसले हुए थे, वे मंजूर हो चुके थे. मारुति सुजुकी के मालिक से जापान जाकर मैंने  रोहतक और खरखोदा के लिए प्रोजेक्ट मंजूर करवा लिए थे. बीजेपी सांसद अरविंद शर्मा द्वारा महंगाई के लिए कांग्रेस पर आरोप लगाने के बारे में उन्होंने कहा कि वे बीजेपी के सांसद हैं.


महंगाई को लेकर वे आवाज क्यों नहीं उठा रहे. जनप्रतिनिधि को जनता की आवाज उठानी चाहिए.उन्होंने कहा आदमपुर उपचुनाव को लेकर कांग्रेस पूरी तरह से तैयार है. जल्द कांग्रेस संगठन का चुनाव होगा. अब अखिल भारतीय कांग्रेस के प्रधान का चुनाव के नॉमिनेशन का काम चल रहा है.


हुड्डा ने मोटे धान की खरीद शुरू न होने को लेकर भी कहा, सरकार ने धान के एक्सपोर्ट पर 20 परसेंट एक्साइज ड्यूटी लगा दी है और टूटे दाने को लेकर पाबंदी लगा दी है. उन्होंने आरोप लगाया कि हरियाणा सरकार किसान की आमदनी बढ़ाना ही नहीं चाहती. मोटा धान मंडियों में आ चुका है, मगर सरकारी खरीद नहीं शुरू हुई. हमारी मांग है यह खरीद 20 सितंबर से शुरू हो.