गोवा से हिसार पहुंचा सोनाली फोगाट का शव, आज होगा अंतिम संस्कार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1319845

गोवा से हिसार पहुंचा सोनाली फोगाट का शव, आज होगा अंतिम संस्कार

हरियाणा भाजपा की नेता सोनाली फोगाट का आज हिसार में अंतिम संस्कार किया जाएगा. कल देर रात उनका शव को फ्लाइट से गोवा से दिल्ली लाया गया. उसके बाद दिल्ली से एंबूलेंस के जरिये हिसार लाया गया. 

गोवा से हिसार पहुंचा सोनाली फोगाट का शव, आज होगा अंतिम संस्कार

चंडीगढ़: हरियाणा भाजपा की नेता टिक टॉक स्‍टार सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) का आज यानी शुक्रवार को हिसार में अंतिम संस्कार किया जाएगा. हिसार में दिवंगत सोनाली फोगाट का देर रात को शव लाया गया है. दिल्ली से एम्बुलेंस के जरिये शव हिसार के सामान्य अस्पताल में लाया गया. भाजपा नैत्री व अभिनेत्री व आदमपुर विधानसभा की प्रत्याशी रही सोनाली फोगाट का अंतिम संस्कार आज किया जाएगा. हालांकि उनके फेसबुक पेज के जरिये अंतिम संस्कार की जानकारी सुबह 9 बजे की दी गयी है. पहले अंतिम संस्कार बारे ऋषि नगर श्मशान घाट की बात कहीं जा रही थी, लेकिन उनके पेज पर दी जानकारी के अनुसार अंतिम संस्कार अब उनके फार्म हाउस ढंढूर में किया जाएगा. यह फार्म हाउस हिसार-सिरसा नेशनल हाईवे पर हिसार से 10 किलोमीटर दूर है. 

ये भी पढ़ें: सोनाली फोगाट की मौत की गुत्‍थी उलझी, पीएम रिपोर्ट में शरीर पर कई चोट के निशान मिले

सोनाली फोगट 23 अगस्त की सुबह गोवा के एक रिजॉर्ट में मृत मिली थीं. पोस्टमॉर्टम में उनके शरीर पर चोट के कई निशान मिले हैं. सोनाली का शव देर रात हिसार पहुंच गया है. शव को सोनाली का भाई रिंकू और जीजा अमन पूनिया शव लेकर देर रात हिसार पहुंचे. सोनाली के अंतिम संस्कार में भाजपा के कई बड़े नेताओं के पहुंचने की उम्मीद है. 

वहीं गोवा पुलिस ने सोनाली के भाई रिंकू ढाका की शिकायत पर हत्या का केस दर्ज करके सोनाली के PA सुधीर सांगवान और उसके साथी सुखविंदर को गिरफ्तार कर लिया है. सोनाली का पोस्टमॉर्टम पूरा होने के बाद ही पुलिस ने IPC की धारा 302 के तहत यह केस दर्ज किया. गोवा पुलिस आज सुधीर और सुखविंदर को अदालत में पेश करेगी.

सोनाली के शरीर पर मिले चोट के निशान
सोनाली के परिवार की सहमति के बाद गोवा में गुरुवार को उनका पोस्टमॉर्टम किया गया. 3 डॉक्टरों के पैनल ने पौने 12 बजे पोस्टमॉर्टम शुरू किया, जो शाम 4 बजे खत्म हुआ. इसकी वीडियोग्राफी की गई. इस दौरान सोनाली का भाई रिंकू ढाका और जीजा अमन पूनिया अस्पताल में ही मौजूद रहे. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सोनाली के शरीर पर कई ब्लंट कट होने का जिक्र किया गया, इसे गुम चोट कह सकते हैं. मेडिकल विशेषज्ञों के अनुसार, यह चोट किसी लाठी-डंडे से मारी गईं या घूंसों से यह पता करना बेहद मुश्किल होता है. सोनाली के शरीर पर चोट मारने वाला कोई एक्सपर्ट रहा होगा.

पुलिस की जांच में पता चला है कि सोनाली गोवा पहुंचने के बाद उसी रिजॉर्ट में खाना खा रही थी, जहां उनका कमरा बुक था. 22 अगस्त की रात वह पहली बार रिजॉर्ट से बाहर कर्लीज रेस्टोरेंट में डिनर करने गईं. उसी रात उनकी मौत हो गई. सोनाली के जीजा अमन पूनिया ने दावा किया कि सुधीर उसे कर्लीज रेस्टोरेंट लेकर गया. सोनाली की तबियत बिगड़ी तो सुधीर उसे लेकर 3 घंटे लेडीज वॉशरूम में बैठा रहा. वह सोनाली को तुरंत अस्पताल क्यों नहीं ले गया? इसकी जांच होनी चाहिए.

सोनाली का परिवार पहले दिन से ही CBI जांच की मांग कर रहा है. परिवार का कहना है कि उसे पुलिस की जांच पर भरोसा नहीं है. वहीं हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने कहा कि अगर सोनाली का परिवार लिखित में डिमांड करेगा तो राज्य सरकार उनकी मौत की CBI जांच जरूर कराएगी. सरकार को जांच कराने में कोई आपत्ति नहीं है.

Trending news