नई दिल्ली: लोकसभा में कपड़ा मंत्री और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के बीच तीखी बहस हो गई. स्मृति ईरानी ने अधीर रंजन के बयान पर संसद में कांग्रेस से माफी मांगने को कहा. इस पर सोनिया गांधी ने कहा कि वह यानी अधीर रंजन चौधरी पहले ही अपने बयान पर माफी मांग चुके हैं, अब इसमें ज्यादा कुछ कहने को बचा नहीं है. अधीर रंजन चौधरी ने भी अपने बयान पर खेद जताया है. स्मृति ईरानी ने जब सोनिया गांधी से संसद में माफी मांगने की बात कही तो सोनिया ने कड़े शब्दों में जवाब दिया कि 'यू डोन्‍ट टॉक टू मी...'' 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हालांकि कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने अपने बयान पर खेद जताकर माफी मांग ली है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति पद पर किसी भी धर्म जाति मजहब का व्यक्ति क्यों ना हो वह मेरे लिए आदर और सम्मानित है. कल पत्रकार के सवाल पर मेरी जुबान से गलती से वह शब्द निकल गया जो नहीं निकलना चाहिए था उसके लिए मैंने पत्रकार से कहा भी कि ये मत चलाइएगा लेकिन उन्होंने चला दिया. मैं मानता हूं कि इस तरह का शब्द मेरे मुंह से नहीं निकलना चाहिए था, लेकिन निकल गया उसके लिए मैं अपनी गलती मान चुका हूं लेकिन अब उसके लिए इतना हंगामा करने की जरूरत नहीं होनी चाहिए. कल एक पत्रकार से बातची में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने अशोभनीय भाषा का इस्तेमाल किया था. उन्होंने गलती से राष्ट्रपति को 'राष्ट्र की पत्नी' कह दिया था. 


GNCTD 1991: वो कानून जिसको लेकर दिल्ली LG और सरकार के बीच जारी है अधिकारों की जंग


स्मृति ने जमकर साधा कांग्रेस पर निशाना
हालांकि उन्होंने इसके लिए माफी भी मांग ली थी, लेकिन बीजेपी राज्यसभा और लोकसभा में कांग्रेस पर हमलावर हो गई. हंगामा हुआ तो अधीर रंजन चौधरी ने माफी मांग ली. इसके बाद बीजेपी ने सोनिया गांधी के खिलाफ मोर्च खोल दिया है. सोनिया गांधी से माफी मांगने की मांग उठाने लगी. इस पर सोनिया गांधी ने कहा कि अधीर रंजन ने माफी मांग ली है. जबकि स्मृति ईरानी ने कहा कि कांग्रेस ने सोनिया जी की अध्यक्षता में ये संस्कार और मूल्यविहीन एवं संविधान को चोट पहुंचाने वाला काम किया है. संसद में और सड़क पर कांग्रेस और उनके नेताओं को देश की प्रथम नागरिक, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जी और देश से माफी मांगनी चाहिए.


राज्‍यसभा से तीन और विपक्षी MP सस्‍पेंड
विपक्षी सांसदों के लगातार हंगामे के चलते राज्‍यसभा की कार्यवाही दो बार स्थगित करनी पड़ी. पीठासीन उपसभापति हरिवंश ने तीन और विपक्षी सदस्‍यों के निलंबित कर दिया. इनमें आम आदमी पार्टी के सुशील कुमार गुप्‍ता और संदीप पाठक के अलावा आसाम से सांसद अजीत कुमार का नाम शामिल है. राज्यसभा से अब तक कुल 23 सांसद निलंबित किए जा चुके हैं. लोकसभा से चार सांसद निलंबित किए गए हैं. कुल मिलाकर निलंबित सांसदों की संख्या 27 हो चुकी है. इसके विरोध में पिछले 24 घंटे से सांसद गांधी प्रतिमा पर धरना दे रहे हैं.


उज्बेकिस्तान को बेहद पसंद आई टैब वितरण प्रणाली, हरियाणा सरकार से मांगी मदद


वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोनिया गांधी पर कसा तंज
वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी की टिप्‍पणी पर तंज कसा है. उन्होंने सोनिया गांधी से जवाब मांगा है. मीडिया से बात करते हुए सीतारमण ने कहा कि सोनिया गांधी ने हमारी एक सांसद से बात की है. कोई एक और सांसद बगल में खड़ी होकर पूछती हैं कि क्‍या हो गया तो सोनिया जी उनसे गुस्‍से में बोलती हैं, 'यू डोन्‍ट टॉक टू मी...''