Sonipat News: Dial 112 को तो बुला लोगे हिम्मत कहां से लाओगे, पुलिस के रहते 4 लाख रुपये लेकर बदमाश फरार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1705181

Sonipat News: Dial 112 को तो बुला लोगे हिम्मत कहां से लाओगे, पुलिस के रहते 4 लाख रुपये लेकर बदमाश फरार

Sonipat crime News : शास्त्री कॉलोनी में बदमाश सीढ़ी लगाकर घर में घुस आया था. पीड़ित परिवार का आरोप है कि उनके फोन पर डायल 112 मौके पर पहुंच गई, उस समय तक बदमाश घर में ही मौजूद था.

Sonipat News: Dial 112 को तो बुला लोगे हिम्मत कहां से लाओगे, पुलिस के रहते 4 लाख रुपये लेकर बदमाश फरार

सोनीपत: फिल्मों और कहावतों में अक्सर पुलिस के लिए एक बात दिखाई और कही जाती है कि वह क्राइम हो जाने के बाद ही पहुंचती है, लेकिन हर बार ऐसा नहीं होता. कभी-कभी पुलिस अपराध के वक्त ही पहुंच जाती है. ये बात और है कि अपराधी उसके हाथ न लगे. हरियाणा सरकार ने शिकायत मिलने के बाद पीड़ित के पास चंद मिनटों में पुलिस सहायता पहुंचाने के लिए डायल 112 की सुविधा शुरू की थी, लेकिन सवाल ये है कि क्या जनता को इसका कोई लाभ मिल भी रहा है या नहीं. ये सवाल सोनीपत में घर से 4 लाख ज्यादा की चोरी के मामले देखकर उठ रहा है. 

 पढ़ें खबर : Delhi News: क्या राजनीतिक जंग की भेंट चढ़ गया 2 साल का मोहम्मद शाहिम, खुले नाले में गिरने से मौत

इस मामले में वारदात के वक्त ही पीड़ित परिवार ने फोन कर सूचना दे दी. पुलिस उस समय पहुंची, जब बदमाश वारदात को अंजाम देकर घर से निकल भी नहीं पाया, लेकिन हद तब हो गई, जब पुलिसकर्मियों ने खुद की जान का डर बताकर चोर को पकड़ने की जहमत नहीं उठाई और वह आसानी से पुलिस की आंखों के सामने से 4 लाख 10 हजार रुपये लेकर फरार हो गया. पूरी वारदात सीसीटीवी में भी कैद हो गई है. इस घटना के बाद हरियाणा पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े करते हुए पीड़ित परिवार ने चोर को पकड़ने की मांग की है.पुलिस ने केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

देखें वारदात का वीडियो 

 

पीछे की दीवार पर सीढ़ी लगाकर घुसा चोर 
घटना 19 मई की है. सोनीपत में रेलवे फाटक के पास शास्त्री कॉलोनी निवासी रामफल ने पुलिस को बताया कि वह, उसकी पत्नी व बच्चे घर पर थे. वह रोजाना की तरह खाना खाकर मकान में ऊपर के कमरे मे जाकर सो गया. चार दिन पहले उसके बेटे राजेश ने उसे 4 लाख 10 हजार रुपये दिए थे. उसने अपनी चारपाई पर तकिया के नीचे कैश छुपाकर रखा था. बीती रात एक बदमाश मुंह पर कपड़ा बांधकर सीढ़ी के सहारे मकान में घुस आया. उसके पास हथियार था. शरीर पर उसने ऊपर कुछ नहीं पहन रखा था. चोरी करने से पहले चोर ने हाथ में ग्लब्स पहने और उसके बाद सीढ़ी उठाकर मकान की पिछली दीवार से घर में दाखिल हो गया. चोरी करते समय रामफल जाग गया. उसकी हाथापाई भी हुई. 

डायल 112 पहुंची पर नहीं किया कुछ 
परिजनों का आरोप है कि घटना के समय ही उन्होंने कॉल कर पुलिस को बुला लिया। डायल 112 के पुलिसकर्मी भी पहुंच गए, लेकिन घर में यह कहते हुए दाखिल करने की हिम्मत नहीं जुटा सके कि उनकी भी जान जा सकती है. वह स्थानीय पुलिस को बुला रहे हैं. इस अफरातफरी के बीच बदमाश आसानी से निकल गया. बाद में सिटी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और बदमाश को पकड़ने का आश्वासन देकर निकल गई. सीसीटीवी में पुलिस भी दिखाई दे रही है. अब पुलिस फुटेज और पीड़ित के आरोपों की जांच कर रही है. 

अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज 
सिटी थाना प्रभारी देवेंद्र सिंहने बताया  मकान मालिक रामफल के बयान  पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. देर रात चोरी की शिकायत मिली थी. पीड़ित का आरोप है कि वह तकिये के नीचे नगदी रखकर सोया था. पुलिस के हाथ सीसीटीवी फुटेज लगी है. जल्द से जल्द चोर को पकड़ लिया जाएगा. .

बुजुर्ग के बेटे की हो चुकी है हत्या 
रामफल ने बताया कि वर्ष 2020 में उसके लड़के जितेंद्र की उसकी पत्नी ने हत्या कर दी थी, तभी से पूरा परिवार भयभीत रहता है. अब सीढ़ी लगाकर घर में घुसकर 4 लाख रुपए चोरी करने की वारदात के बाद परिवार डरा हुआ है.

 

 

Trending news