नाबालिग लड़की का अपहरण कर धकेला वेश्यावृति में, 2 किशोर समेत 5 पकड़े, दो की तलाश
topStories0hindi1621036

नाबालिग लड़की का अपहरण कर धकेला वेश्यावृति में, 2 किशोर समेत 5 पकड़े, दो की तलाश

दिल्ली में नाबालिग का अपहरण कर वेश्यावृति कराने का मामला सामने आया है. मामले में पुलिस ने नाबालिग का मेडिकल के बाद पुलिस ने आईपीसी और पॉक्सो एक्ट की धारा में केस दर्ज कर दो नाबालिग सहित पांच आरोपियों को पकड़ है. जबकि मामले में दो महिला की तलाश की जा रही है. जो पकड़े गए आरोपियों में से एक की मां है.

नाबालिग लड़की का अपहरण कर धकेला वेश्यावृति में, 2 किशोर समेत 5 पकड़े, दो की तलाश

नेब सरायः दक्षिणी दिल्ली में एक 14 वर्षीय नाबालिग का अपहरण कर वेश्यावृति करने का मामला सामने आया है. मामले में पुलिस ने नाबालिग का मेडिकल कराने के बाद पुलिस ने आईपीसी और पॉक्सो एक्ट की धारा में केस दर्ज कर दो नाबालिग सहित पांच आरोपियों को पकड़ लिया है. जबकि मामले में दो महिला की तलाश की जा रही है. जो पकड़े गए आरोपियों में से एक की मां है.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पीड़ित नाबालिग अपने नाना-नानी के साथ रहती थी. उसकी दोस्ती सोनू नाम के एक युवक से थी. सोनू ने नाबालिग लड़की को शादी करने का बहाना देकर नाना के घर से बुलाया और उसके बाद अपने दो नाबालिग दोस्तों की मदद से उसे अपने घर ले गया. जहां सोनू और उसकी मां ने पीड़िता की जमकर पिटाई की और उसके बाल काट डाले. बाल काटने के बाद पीड़िता को अपने ही घर में बंधक बना लिया.

ये भी पढेंः बिना रंजिश के 3 घंटे में उतारा 6 लोगों को मौत के घाट, कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा

आरोप है कि सोनू और उसकी मां ने पीड़िता से वेश्यावृति करानी शुरू कर दी. सूत्रों ने बताया कि दोनों नाबालिग और एक अन्य महिला सोनू के घर ग्राहक लेकर आते थे. पकड़े गए दो आरोपी बाबू मिंया और आनंद कुमार दोनों ने नाबालिग के साथ कई बार दुष्कर्म किया था. इसके अलावा भी नाबालिग के साथ कई अन्य लोगों ने दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया है.

सहेली की मदद से बची नाबालिग

पुलिस अधिकारी ने बताया कि नाबालिग से जुड़ा होने के चलते मामले में स्पेशल स्टाफ के इंस्पेक्टर अतुल त्यागी की टीम को जांच में लगाया गया. पुलिस टीम ने नाबालिग की सहेली की मदद लेकर उसे एक पार्क में मिलने के लिए बुलाया. जहां से बच्चों को पुलिस टीम ने आरोपियों के कब्जे से मुक्त कराया. पुलिस ने बच्ची के बयान पर कई धाराओं में केस दर्ज कर आरोपियों सोनू, बाबू मियां, आनन्द कुमार को गिरफ्तार किया. जबकि सोनू से पूछताछ के बाद दो नाबालिगों को भी पकड़ा गया है.

ये भी पढेंः भूकंप के तेज झटकों के बाद दिल्ली के इस इलाके में इमारत झूकने की मिली सूचना

दो महिलाएं फरार

पुलिस सूत्रों ने बताया कि दो महिलाएं इस मामले में फरार बताए जा रहे हैं. एक महिला पकड़े गए आरोपी सोनू की मां है. पुलिस दोनों आरोपियों की तलाश में छापेमारी कर रही है। सूत्रों ने बताया कि सोनू और दोनों महिलाओं ने ही नाबालिग के साथ मारपीट करने के साथ ही उसके बाल काटने और उसके वीडियो बनाने का काम किया था। आरोपी पीड़िता ने फरवरी माह से ही वेश्यावृति करा रहे थे।

नाना नानी की वजह से बच पाई

पुलिस को शिकायत देने के बाद भी पीड़िता के नाना नानी ने उसकी तलाश बंद नहीं की. नाना को बच्ची की तलाश के दौरान पता चला कि वह सोनू के घर में मौजूद है, जिसके बाद दोनों सोनू के घर पहुंचे. जहां सोनू और उसकी मां ने घर में बच्ची के न होने की बात बताई, लेकिन दोनों बुजुर्ग उससे मिलने की बात को लेकर अड़ गए और सीडब्लूसी के अधिकारियों के सामने बच्ची से मिलने की गुहार लगाई. दोनों की गुहार के बाद पुलिस हरकत में आ गई और उन्होंने बच्ची को सकुशल मुक्त करा लिया.

(इनपुटः मुकेश सिंह)

 

Trending news