Satish Chandra Dubey: केंद्रीय मंत्रिमंडल में राज्यमंत्री सतीश चंद्र दुबे से जी मीडिया ने की खास बातचीत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2288275

Satish Chandra Dubey: केंद्रीय मंत्रिमंडल में राज्यमंत्री सतीश चंद्र दुबे से जी मीडिया ने की खास बातचीत

Satish Chandra Dubey Cabinet Minister: सतीश चंद्र दुबे एक किसान परिवार से आते हैं और बिहार में बीजेपी ब्राह्मण नेताओं में बड़ा चेहरा माने जाते हैं. चुकी बिहार में अगले साल विधानसभा चुनाव है इसलिए जातिगत समीकरण के तहत बीजेपी ने अहम जिम्मेदारी दी है. 

Satish Chandra Dubey: केंद्रीय मंत्रिमंडल में राज्यमंत्री सतीश चंद्र दुबे से जी मीडिया ने की खास बातचीत

satish chandra dubey cabinet minister: मोदी सरकार में मंत्रिमंडल का बंटवारा अब हो चुका है. मोदी सरकार में इस बार कुल मिलाकर 72 मंत्रियों ने शपथ ली है. जिसमें से 8 मंत्री बिहार से बनाए गए हैं. वहीं राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र दुबे को राज्यमंत्री बनाया गया है. उन्हें कोयला और खनन मंत्रालय दिया गया है. सतीश चंद्र दुबे बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले के नरकटियागंज से आते हैं और वह तीन बार विधायक और एक बार वाल्मीकिनगर लोकसभा से सांसद रह चुके हैं. अभी फिलहाल दो बार से राज्यसभा सांसद हैं.

ब्राह्मण नेताओं में बड़ा चेहरा माने जाते है सतीश चंद्र दुबे 
सतीश चंद्र दुबे एक किसान परिवार से आते हैं और बिहार में बीजेपी ब्राह्मण नेताओं में बड़ा चेहरा माने जाते हैं. चुकी बिहार में अगले साल विधानसभा चुनाव है इसलिए जातिगत समीकरण के तहत बीजेपी ने अहम जिम्मेदारी दी है. मंत्री बनने के बाद हमने उनसे एक्सक्लूसिव बात की. उन्होंने इस दायित्व के लिए अपनी पार्टी के शीर्ष नेताओं के प्रति आभार जताया और कहा कि उनके प्रेरणा स्रोत उनके माता पिता है और राजनीति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी है. 

ये भी पढ़ें: Reasi Terror Attack: पत्नी संग वैष्णो देवी के दर्शन करने गए थे, लेकिन अब लौटेगा दिल्ली के सौरव का शव

मंगलवार या बुधवार को संभलेंगे मंत्रालय का कार्यभार 
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और उनकी पार्टी ने जो उन्हें जिम्मेदारी दी है उस पर वो पूरी तरह खड़ा उतरेंगे. प्रधानमंत्री का जो देश के प्रति विजन है उसको वह साकार करने की पूरी कोशिश करेंगे. चुनौतियां बहुत है लेकिन उसको अच्छे से पार करेंगे. मंगलवार या बुधवार को वो मंत्रालय का कार्यभार संभालेंगे और उसके बाद अधिकारियों से बात कर समझ कर कार्य में लग जायेंगे. मंत्री बनने और मंत्रालय मिलने के बाद उनको बढ़ाई और शुभकामना देने वालों का तांता लगा हुआ है.

Input: Mukesh Singh