Jind News: सुरक्षित स्थान पर पहुंचा सूडान में फंसे जींद के अमन का परिवार, चेहरे पर दिखी खुशी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1664500

Jind News: सुरक्षित स्थान पर पहुंचा सूडान में फंसे जींद के अमन का परिवार, चेहरे पर दिखी खुशी

Jind News: सूडान में 3 हजार से ज्यादा भारतीय फंसे हुए हैं, शनिवार को हरियाणा के जींद के रहने वाले अमन गुप्ता के माता-पिता ने PM मोदी से अपने बेटे के परिवार को वापस लाने की गुहार लगाई थी. अब खबर सामने आई है कि अमन का परिवार सूडान में सुरक्षित स्थान पर पहुंच गया है.

Jind News: सुरक्षित स्थान पर पहुंचा सूडान में फंसे जींद के अमन का परिवार, चेहरे पर दिखी खुशी

Jind News: सूडान में इस समय भीषण गृहयुद्ध चल रहा है, यहां आर्मी और पैरामलिट्री फोर्स के बीच सत्ता पर कब्जे को लेकर जंग शुरू हो गई है. गृहयुद्ध के बीच सूडान में 3 हजार से ज्यादा भारतीय फंसे हुए हैं, जिनके परिवार PM मोदी से मदद की गुहार लगा रहे हैं. शनिवार को हरियाणा के जींद के रहने वाले अमन गुप्ता के माता-पिता ने PM मोदी से अपने बेटे के परिवार को वापस लाने की गुहार लगाई थी. अब खबर सामने आई है कि अमन का परिवार सूडान में सुरक्षित स्थान पर पहुंच गया है.

शनिवार को परिवार ने लगाई थी गुहार
अमन के माता-पिता ने शनिवार को PM मोदी से गुहार लगाई थी कि उनके बेटे-बहु अपनी दो साल की बेटी के साथ सूडान के खारतूम में फंसे हुए हैं. उनके घर के बाहर लगातार विस्फोट हो रहे हैं. सड़क में चारों तरफ लाशें बिछी हुई हैं और खाने के लिए भी कुछ नहीं बचा है. अमन के परिवार ने अपने बेटे के साथ ही सूडान में फंसे सभी भारतीयों की वतन वापसी की गुहार लगाई थी. 

ये भी पढ़ें- Amritpal Singh: UK से आई कॉल और अमृतपाल सिंह हुआ गिरफ्तार, जानिए गिरफ्तारी का किरणदीप कनेक्शन

सुरक्षित स्थान पर पहुंचा अमन का परिवार
सूडान के गृहयुद्ध में फंसे अमन के परिवार को लेकर एक अच्छी खबर सामने आई है, अब वो खारतूम से 800 किमी दूर पोर्ट सूडान में सुरक्षित स्थान पर पहुंच गए हैं. इस जगह का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें कई भारतीय परिवार नजर आ रहे हैं. सुरक्षित जगह पर पहुंचने के बाद ये परिवार काफी खुश दिखाई दे रहे हैं. 

जींद की कामिनी आश्री कर रहीं लोगों की मदद
सूडान में फंसे भारतीयों के लिए जींद की इंटरनेशनल काउंसलर डॉक्टर कामिनी आश्री लगातार मदद के लिए आगे आ रही हैं. जींद के अमन के परिवार को खारतूम से बाहर निकालने में भी  कामिनी ने काफी मदद की. वो कई इंटरनेशनल ग्रुप के साथ जुड़ी हुई है और भारतीय एंबेसी और सूडान से संपर्क साधकर, इंटरनेशनल सेवा ग्रुप के वॉलिंटर्स के साथ मिलकर भारतीयों को सुरक्षित देश लाने में मदद कर रही है. यही नहीं कामिनी सूडान में फंसे भारतीयों को आगे क्या करना चाहिए? कौन सी सुरक्षित जगह है? अब कैसे वापिस देश आया जा सकता है? इन सबके लिए भी गाइडलाइन जारी कर रहीं हैं. यूक्रेन युद्ध के दौरान भी कामिनी ने 3000 बच्चो को सुरक्षित बंकर तक पहुंचाने में मदद की. 

सूडान से भारतीयों की वतन वापसी जल्द
हाल ही में PM मोदी ने सूडान के हालात पर भारतीयों की सुरक्षा को देखते हुए हाई-लेवल मीटिंग की थी, जिसमें वहां फंसे सभी भारतीयों को जल्द देश वापस लाने की प्लानिंग करने के निर्देश दिए गए. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही सूडान में फंसे सभी भारतीय परिवार सुरक्षित देश वापस आ जाएंगे. 

 

Trending news