Swati Maliwal: सुशील गुप्ता की जगह स्वाति मालीवाल को राज्यसभा भेजेगी AAP
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2045075

Swati Maliwal: सुशील गुप्ता की जगह स्वाति मालीवाल को राज्यसभा भेजेगी AAP

Swati Maliwal: आम आदमी पाार्टी को इस महीने राज्यसभा में खाली हो रही उसकी तीन सीटों के लिए नॉमिनेट करना है. आम आदमी पार्टी के अनुसार सांसद सुशील गुप्ता ने हरियाणा के विधानसभा चुनावों में उतरने के लिए मंशा व्यक्त की है

Swati Maliwal: सुशील गुप्ता की जगह स्वाति मालीवाल को राज्यसभा भेजेगी AAP

Swati Maliwal Rajyasabha election: आम आदमी पार्टी ने साल 2024 के होने वाले राज्यसभा चुनावों के लिए दिल्ली महिला आयोग की चीफ स्वाति मालीवाल (DCW Chief) को आम आदमी पार्टी ने राज्यसभा चुनावों के लिए नॉमिनेट किया है. सूत्रों के अनुसार आम आदमी पार्टी हरियाणा के अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने साल 2024 में होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव में उतरने की इच्छा जाहिर की है, जिसके बाद स्वाति मालीवाल को आम आदमी पार्टी ने उनको नॉमिनेट किया है.  

सुशील गुप्ता ने विधानसभा चुनाव
इसके अलावा आम आदमी पार्टी (AAP) ने संजय सिंह और एनडी गुप्ता को उनके दूसरे कार्यकाल के लिए एक बार फिर से नॉमिनेट करने का फैसला लिया है. दरअसल, आम आदमी पाार्टी को इस महीने राज्यसभा में खाली हो रही उसकी तीन सीटों के लिए नॉमिनेट करना है. आम आदमी पार्टी के अनुसार सांसद सुशील गुप्ता ने हरियाणा के विधानसभा चुनावों में उतरने के लिए मंशा व्यक्त की है, जिसके बाद संभावित ये फैसले लिए गए हैं.

संजय सिंह को कोर्ट ने दी अनुमति
इस बीच, दिल्ली की एक अदालत ने गुरुवार को संजय सिंह को जेल से अपने पुन: नामांकन दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने की अनुमति दे दी, जिसके बाद संजय सिंह को एक बार फिर से आम आदमी पार्टी राज्यसभा भेजने की तैयारियों में जुटी हुई है.

आम आदमी पार्टी ने लगाए ये आरोप
वहीं आम आदमी पार्टी ने ये आरोप लगाया है कि संजय सिंह को चुप कराने के लिए 'फर्जी' मामले में गिरफ्तार किया गया है. क्योंकि वह उच्च सदन में भाजपा सरकार के सबसे मुखर आलोचक थे. वह संसद में अन्य विपक्षी दलों और नेताओं के साथ अंतर-संगठनात्मक इंटरफेस के लिए पार्टी के प्रमुख व्यक्ति भी थे. इसके साथ ही संजय सिंह आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेस प्रमुख भी थे. इसी बीच ये खबर सामने आई कि दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को आम आदमी पार्टी राज्यसभा सांसद बनाने के लिए नॉमिनेट कर रही है.

Trending news