COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Vegetables Price Hike in Delhi Ncr: देश के कई राज्यों में भीषण गर्मी और लू ने लोगों का हाल बेहाल कर रखा है.  लगभग हर रोज तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रह रहा है, जिसके कारण आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. देश में प्रचंड गर्मी का प्रभाव अब फल और हरी सब्जियों पर भी देखने को मिल रहा है, लोग गर्मी के साथ-साथ महंगाई की दोहरी मार झेल रहे हैं. फल और सब्जियों के बढ़ते दामों ने लोगों की रसोई का बजट बिगाड़ कर रख दिया है.  


भीषण गर्मी के कारण खेतों में ही खराब हो रही है सब्जियां 
गर्मी के कारण सब्जियां खेतों में ही खराब हो जा रही है. गौरतलब है कि पिछले हफ्ते देश के राज्यों में टमाटर, बैंगन, शिमला मिर्च, पालक, मेथी, जैसी सब्जियों के भाव दोगुने हो गए. वहीं, प्याज और लहसुन की भी डिमांड बढ़ने के कारण और सप्लाई कम होने की वजह से कीमतों में काफी बढ़ोतरी देखने को मिली है. दरअसल, बकरीद से पहले प्याज और लहसुन डिमांड बढ़ गई थी. जिसके बाद व्यापारियों और किसानों ने स्टॉक रोकना शुरू कर दिया है. 


ये भी पढ़ें: Haryana: 4 दशक तक कांग्रेस में रहीं किरण चौधरी बोलीं- अब अंतिम क्षण तक बीजेपी के लिए काम करना है


बिगड़ रहा है आम आदमी की रसोई का बजट
इसके बाद प्याज के दाम में लगभग 20 से 25 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी दर्ज की गई थी. सब्जियों में 30 से 40 रु प्रति किलो की बढ़ोतरी हो गई है.  जबकि लहसुन 200 रुपये किलो से महंगा होकर 350 रुपये किलो के करीब पहुंच गया है. वहीं नींबू का भाव 150 रु किलो तक चला गया है. ऐसे मे आम आदमी की रसोई का बजट गड़बड़ा गया है .  वहीं एक बार फिर सब्जियों के बढ़ते दामों ने गरीबों की कमर तोड़ कर दी है.
Input: Raj Takiya