International Gita Mahotsav: ब्रह्मसरोवर घाट पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, आईआरबी और एसडीआरएफ है तैनात
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2010346

International Gita Mahotsav: ब्रह्मसरोवर घाट पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, आईआरबी और एसडीआरएफ है तैनात

ब्रह्मसरोवर घाटों पर रोजाना लाखों की भीड़ को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. यहां के गहरे पानी को देखते हुए कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड की तरफ से हरियाणा पुलिस आईआरबी के एसडीआरएफ दल को बुलाया गया है. 

 

International Gita Mahotsav: ब्रह्मसरोवर घाट पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, आईआरबी और एसडीआरएफ है तैनात

International Gita Mahotsav: कुरुक्षेत्र के अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव में ब्रह्मसरोवर के घाटों पर रोजाना लाखों की संख्या में लोग सरस और शिल्प मेले के साथ-साथ अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आनंद लेने पहुंचते है. इस महोत्सव में ब्रह्मसरोवर के गहरे पानी को देखकर पर्यटकों की सुरक्षा के लिए कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड की तरफ से हरियाणा पुलिस आईआरबी के एसडीआरएफ दल को बुलाया गया है.  इस दल में कुछ तैराक ऐसे भी हैं, जो 50 फीट गहरे पानी से भी डूबते हुए व्यक्ति को निकालने में सक्षम है.  इसमें अहम पहलू यह है कि एसडीआरएफ के 29 जवानों के दल की नियुक्ति की गई है. 

लोगों की सुरक्षा के लिए किया गया है इंतजाम 
अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव में ब्रह्मसरोवर के पूर्वी और पश्चिमी दिशा की तरफ तैराक दल की ड्यूटी की गई है.  केडीबी के अधिकारी एवं तैराक विशेषज्ञ राजेश हुड्डा के नेतृत्व में एसडीआरएफ की टीम लोगों की सुरक्षा का काम कर रही है. कुरुक्षेत्र उपायुक्त कार्यालय के माध्यम से 10 कर्मचारियों (तैराक) दल को नियुक्त किया गया है.  इसके अलावा आईआरबी पुलिस की तरफ से एसडीआरएफ के 29 अधिकारियों और कर्मचारियों का दल नियुक्त किया गया है. 

ये भी पढ़ें- रेलवे कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, सरकार करने जा रही है इन 100कर्मचारियों को सम्मानित

डीप डाइवर भी है मौजूद  
निरीक्षक संजीव कुमार का कहना है कि उनके दल में डीप डाइवर भी शामिल हैं, जो 50 फीट गहरे पानी में जा सकते है.  इस दल को महोत्सव के लिए विशेष तौर पर नियुक्त किया गया है. इस दल का एक-एक अधिकारी और कर्मचारी लोगों की सुरक्षा के लिए तैनात है और मोटर बोट के माध्यम से ब्रहमसरोवर के घाटों पर नजर रखे हुए हैं. उनका प्रयास रहेगा कि किसी भी व्यक्ति को कोई नुकसान ना पहुंचे. यह दल हरियाणा पुलिस आईआरबी के आईजी सौरव सिंह के आदेशानुसार कार्य कर रहे हैं. ये सारे सुरक्षा के इंतजाम लोगों की सुरक्षा को देखते हुए किए गए हैं. 

Input: DARSHAN KAIT

Trending news