Delhi Weather Update: दिल्ली में Dust और Heatwave से कब मिलेगा छुटकारा, IMD ने दी जानकारी
Advertisement

Delhi Weather Update: दिल्ली में Dust और Heatwave से कब मिलेगा छुटकारा, IMD ने दी जानकारी

Delhi Weather Forecast News: दिल्ली के मौसम में हवा में धूल मिट्टी काफी ज्यादा देखने को मिल रही है, लेकिन मौसम विभाग ने ये जानकारी दी है कि 1-2 दिन में इससे छुटकारा मिल जाएगा और साथ ही मई में कड़ाके की धूप और गर्मी से भी निजात मिलेगी.

Delhi Weather Update: दिल्ली में Dust और Heatwave से कब  मिलेगा छुटकारा, IMD ने दी जानकारी

Delhi Weather Forecast: देश की राजधानी दिल्ली का मौसम में अचानक एक अजीब सा परिवर्तन देखने को मिल रहा है. दिल्ली के मौसम में हवा में धूल मिट्टी काफी ज्यादा देखने को मिल रही है. जिससे कि लोगों को सांस लेने मे दिक्कत हो रही है. वही बात करें 16 मई की तो सुबह से ही हवा में धूल मिट्टी काफी ज्यादा है. सुबह से जो विजिबिलिटी है वह सामान्य से काफी कम है. आखिर मौसम के इस परिवर्तन का क्या वजह है यह मौसम अभी कितने दिनों तक दिल्ली वालों को परेशान करेगा. इन सभी विषयों पर हमने मौसम विभाग के एक्सपर्ट से इसके बारे में जाना.

मौसम विभाग के एक्सपर्ट सोमा सेन राय ने बताया कि दिल्ली में धूल भरा मौसम अभी 1 दिन और चलेगी. यानी 17 मई के बाद धूल भरी हवा से राहत मिलेगी. साथ ही मौसम विभाग ने बड़ी राहत की बात यह बताई कि अभी कुछ दिनों तक हिट स्ट्रोम यानी मई के मध्य और आखिर के महीने में जिस तरह से तापमान बेहद ऊपर चला जाता है. दिल्ली में लोग गर्मी से बहाल करने लगते हैं. वह स्थिति फिलहाल कुछ दिनों तक नहीं होने वाली है.

ये भी पढ़ें: Faridabad: 1.10 करोड़ की रिश्वत लेने के मामले में IAS गिरफ्तार, कई आधिकारियों के शामिल होने की आशंका

 

बता दें कि नॉर्थ दिल्ली में बीती रात धूल भरी आंधी चली, जिसके बाद सुबह आसमान में चारों तरफ धूल ही धूल उड़ती हुई नजर आई. यही नहीं बल्कि पूरे दिन यही स्थिति बनी रही. इस भूल से कहीं न कहीं बुजुर्गों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

नॉर्थ दिल्ली के बुराड़ी, वजीरबाद, तिमारपुर , संगम विहार , सिविल लाइन सहित आसपास के इलाकों में सोमवार की रात चली धूल भरी आंधी के चलते मंगलवार की सुबह आसमान में चारो तरफ धूल का गुब्बार छाया हुआ था. कुछ लोगों ने बताया कि सुबह जब उठे तो चारों तरफ धूल छाई हुई थी और धूल के चलते अस्थमा जैसी बीमारी से ग्रस्त लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है. जानकारी के मुताबिक पूरा दिल्ली शहर और एनमसीआर के कई इलाके धूल की चपेट में आ गए और विजिबिलिटी भी कम हो गई.

आपको बता दें कि कुछ लोगों का दावा है कि राजस्थान के इलाकों में धूल भरी आंधी के ऊपर बने चक्रवाती तूफान और तेज हवाओं के चलते दिल्ली भी अब प्रभावित हो रही है. जानकारी के मुताबकि बताया जा रहा है कि इस तरह के हालत राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा और पंजाब के कुछ हिस्सों में अगले 1-2 दिनों तक देखने को मिल सकता है. 

Input: मुकेश सिंह, नसीम अहमद

Trending news