Traffic Rules: ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले हो जाएं सावधान! सोशल मीडिया कटवा सकता है चालान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1708022

Traffic Rules: ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले हो जाएं सावधान! सोशल मीडिया कटवा सकता है चालान

Traffic Rules: ट्रैफिक नियमों का उल्लघंन करने वाले लोग अब सावधान हो जाए, क्योंकि ट्रैफिक व्यवस्था को चुस्त और दुरुस्त करने के लिहाज से नए सिरे जानकारी सामने आई है, जिसको लेकर ट्रैफिक पुलिस की ओर से न्यू व्हाट्सएप नंबर भी जारी किया गया है. पढ़ें पूरी खबर....

Traffic Rules: ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले हो जाएं सावधान! सोशल मीडिया कटवा सकता है चालान

Traffic Rules: पंचकूला के ट्रैफिक एसीपी लॉ एंड ऑर्डर आईपीएस निकिता खट्टर ने एक नई पहचान के साथ, जिले में अपनी तैनाती साबित कर दी है. पत्रकारों से रूबरू होकर निकिता खट्टर ने जिलेभर की ट्रैफिक व्यवस्था को चुस्त और दुरुस्त करने के लिहाज से नए सिरे से किए जा रहे पहल के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पंचकूला ट्रैफिक पुलिस की ओर से न्यू व्हाट्सएप नंबर 708 708 44 33 जारी किया गया है.

इस ऐप के जरिए, शह के कोई भी रेजिडेंट रोड पर ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन और उसके लोकेशन को स्पॉट कर वीडियो और फोटोज सहित डिटेल ग्रुप में सेंड कर सकते हैं, जिसमें सेंटर को अपनी आइडेंटिटी डिटेल भी देनी होगी. ऐसे ट्रैफिक उल्लंघनों पर लीगल एक्शन के साथ पोस्टल चालान भेजने की बात भी उन्होंने की. सड़क पर कोई भी व्यक्ति अगर वाहन के साथ बिना हेलमेट, सीट बेल्ट और वाहन चलाते समय अपने मोबाइल का इस्तेमाल करते पाए जाते हैं.

ये भी पढ़ेंः Delhi- NCR Weather: दिल्ली समेत हरियाणा में भीषण गर्मी का कहर जारी, जानें कब मिलेगी राहत

वाहन को नो पार्किंग जोन में पार्क करते हैं तो ऐसे ट्रैफिक उल्लंघन को आमजन भी नजर अंदाज न करें, बल्कि उस हालत का फोटो / वीडियो करके ट्रैफिक पुलिस के इस लाइव ऐप पर फौरन कोई भी जन दे सकते हैं. एसीपी ने कहा कि ट्रैफिक पुलिस डिपार्टमेंट का अगर कोई डायवर्सन या कंजेशन (दिशा परिवर्तन या ज्यादा उभरा हुआ) ट्रैफिक का प्लान बनता है तो उसकी भी जानकारी सिटीजन को दी जाएगी.

(इनपुटः दिव्या राणा)

Trending news