Truck Driver Strike: नए हिट एंड रन नए कानून के विरोध में आज अंबाला शहर अनाज मंडी के बाहर प्रदेश भर में ड्राइवरों ने एकत्रित होकर विरोध प्रदर्शन किया. ड्राइवरों ने इसे काला कानून बताते हुए तुरंत वापिस लेने की मांग की. वहीं ड्राइवरों के प्रदर्शन की आंच अब आम जनता की रसोई तक भी पहुंच गई है. ट्रक चालकों की हड़ताल की वजह से रसोई गैस सिलेंडर की आपूर्ति पर असर पड़ रहा है. गैस एजेंसी के बाहर सिलेंडर लेने वालों की लंबी कतार नजर आ रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नए कानून के खिलाफ चल रहा विरोध अब सड़कों पर भी नजर आने लगा है. आज अंबाला में ड्राइवरों ने इसे काला कानून बताते हुए तुरंत वापस लेने की मांग की और कहा कि इस कानून का असर ड्राइवर के साथ ही उसके पूरे परिवार पर पड़ेगा. साथ ही कहा कि जब तक सरकार उनकी ये मांग नहीं मानती प्रदर्शन जारी रहेगा. इस दौरान ड्राइवरों ने यह भी कहा कि जब तक ये कानून वापिस नहीं होता तब तक अंबाला में कोई भी बाहर का वाहन नहीं आने दिया जाएगा और ना ही अंबाला का कोई वाहन बाहर जाएगा. इस दौरान किसी भी तरह के सामान की लोडिंग भी नहीं की जाएगी. 


ये भी पढ़ें- New Hit and Run Law:बस और ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल का असर, हरियाणा में पेट्रोल-डीजल की सप्लाई हो सकती है प्रभावित


वहीं अब सरकार के नए हिट एंड रन कानून के विरोध में हरियाणा रोडवेज के कर्मचारी भी आ चुके हैं. नए कानून के बारे में जब हरियाणा रोडवेज के ड्राइवरों से जब बात की गई तो उन्होंने बताया हरियाणा रोडवेज कर्मचारी सांझा मोर्चा के आह्वान पर सभी डिपो में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा और कल 2 घंटे की हड़ताल पर बैठेंगे. इस नए कानून की वजह से हादसों की संख्या कम नहीं होगी बल्कि और बढ़ेगी क्योंकि इस नए कानून की वजह से चालक भय में ड्राइविंग करेंगे.


एक ओर जहां नए हिट एंड रन कानून का ड्राइवर जमकर विरोध कर रहे हैं वहीं उनके द्वारा की गई हड़ताल का असर अब आम जनता की रसोई पर भी पड़ना शुरू हो गया है. लोग रसोई में इस्तेमाल होने वाले सिलेंडर के लिए एजेंसियों में चक्कर काट रहे हैं और उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ रहा है. हड़ताल की वजह से लोडिंग गाड़ियां चलनी बंद हो गई है, जिसकी वजह से कोई भी समान नहीं पहुंच पा रहा है. वहीं जब एजेंसी में मौजूद कर्मचारी से बात की गई तो उन्होंने कहा पीछे से गाड़ियां नहीं चल रही हैं, जिसकी वजह से एजेंसी में सिलेंडरों की कमी आ गई है. वह चाहते हैं कि जल्द से जल्द ड्राइवरों की हड़ताल खत्म हो उनकी समस्या का समाधान हो ताकि आम जनता को परेशानी न झेलनी पड़े.


प्याज के भी बढ़े दाम
नए हिट एंड रन कानून के विरोध में हो रही हड़ताल का असर सब्जियों के दाम पर भी देखने को मिल रहा है. अंबाला शहर स्थित सब्जी मंडी में एक ही दिन में प्याज के दामों में उछाल देखा गया है. आने वाले दिनों में अगर ड्राइवरों की हड़ताल खत्म नहीं हुई तो सब्जियों के दाम में तेजी से इजाफा होगा. वहीं आने वाले दिनों में शहर के बाहर से आने वाली सब्जियों की कमी भी हो सकती है. 


Input- Aman Kapoor