Haryana Election: हरियाणा कांग्रेस प्रमुख उदय भान ने भरोसा जताया कि पार्टी आगामी विधानसभा चुनावों में 70 से ज्यादा सीटें जीतेगी. उदय भान ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को जनता का भरपूर समर्थन मिल रहा है, हम जहां भी जाते हैं, वहां भारी भीड़ होती है. 2005 में कांग्रेस पार्टी को 67 सीटें मिली थीं और अब हमें उससे भी ज्यादा समर्थन मिल रहा है, हमें उम्मीद है कि कांग्रेस 70 से ज्यादा सीटें जीतेगी और सरकार बनाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उदय भान का यह बयान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा डोडा और कुरुक्षेत्र में अपनी चुनावी रैलियों में कांग्रेस पर किए गए हमले के बाद आया है. चुनावी राज्य हरियाणा के कुरुक्षेत्र में अपनी रैली में पीएम मोदी ने कर्नाटक की घटना का जिक्र किया, जहां पुलिस ने विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों के लिए बनी वैन में गणेश की मूर्ति को कुछ देर के लिए रखा था. उन्होंने कहा, तुष्टिकरण कांग्रेस का सबसे बड़ा उद्देश्य है. आज हालत यह है कि कर्नाटक में कांग्रेस के शासन में गणपति जी को सलाखों के पीछे रखा जा रहा है. पूरा देश गणेशोत्सव मना रहा है और कांग्रेस इसमें बाधा डाल रही है.


ये भी पढ़ें: Delhi: CM आवास के बाहर केजरीवाल के जेल से बाहर आने पर हुई आतिशबाजी, FIR दर्ज


पीएम मोदी ने साधा कांग्रेस पर निशाना


कांग्रेस पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इसका शाही परिवार दलितों और अन्य कमजोर वर्गों के लिए आरक्षण खत्म करना चाहता है. इस (गांधी) परिवार ने हमेशा ओबीसी, दलितों और आदिवासियों का अपमान किया है. जब नेहरू जी प्रधानमंत्री थे, तब उन्होंने आरक्षण का विरोध किया था. उन्होंने राज्यों के सीएम को पत्र लिखा था, जिसका सबूत मौजूद है. इतना ही नहीं, नेहरू जी ने यह भी कहा था कि अगर आरक्षण वाले लोगों को नौकरी मिल गई, तो सरकारी सेवाओं की गुणवत्ता खराब हो जाएगी. जब इंदिरा गांधी आई, तो उन्होंने भी ओबीसी आरक्षण पर रोक लगा दी. राजीव गांधी ने भी आरक्षण का विरोध किया. एक इंटरव्यू में उन्होंने आरक्षण पाने वालों को 'बुद्ध' तक कह दिया था. हरियाणा में 5 अक्टूबर को मतदान होगा और 8 अक्टूबर को वोटों की गिनती होगी.
Input: ANI


हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!


यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!