Delhi News: दीवार तोड़कर घर में घुसी क्रेन, एक व्यक्ति की मौत चार घायल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2371001

Delhi News: दीवार तोड़कर घर में घुसी क्रेन, एक व्यक्ति की मौत चार घायल

साउथ ईस्ट दिल्ली के पुल प्रहलादपुर थाना इलाके में मंगलवार तड़के सुबह एक भीषण हादसा हो गया जिसमें एक क्रेन अनियंत्रित होकर घर को तोड़ते हुए अंदर घुस गई. जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई तो वहीं चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए 

Delhi News: दीवार तोड़कर घर में घुसी क्रेन, एक व्यक्ति की मौत चार घायल

Delhi News: पुल प्रहलादपुर थाना इलाके में हुआ बड़ा हादसा एक क्रेन घर की दीवार को तोड़कर घुसी अंदर एक व्यक्ति की मौत चार अन्य गंभीर रूप से घायल
पुल प्रहलादपुर थाना इलाके में हुआ बड़ा हादसा एक क्रेन घर की दीवार को तोड़कर घुसी अंदर एक व्यक्ति की मौत चार अन्य गंभीर रूप से घायल

अनियंत्रित होकर घर में घुसी क्रेन 
साउथ ईस्ट दिल्ली के पुल प्रहलादपुर थाना इलाके में मंगलवार तड़के सुबह एक भीषण हादसा हो गया जिसमें एक क्रेन अनियंत्रित होकर घर को तोड़ते हुए अंदर घुस गई. जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई तो वहीं चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिनकी हालत नाजुक बनी हुई है. वहीं इस घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंच पूरे मामले की जांच में जुट गई है.

एक व्यक्ति की हुई मौत
मंगलवार सुबह 4 बजे के करीब पुल प्रहलादपुर के लाल कुआं स्थित MB रोड स्थित एक घर में क्रेन अनियंत्रित होकर घर की दीवार को तोड़ते हुए अंदर घुस गई. इसके बाद उसमें रह रहे पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. आनन फानन में घायलों को अस्पताल लेकर के गए जहां एक व्यक्ति की मौत हो गई तो वहीं अन्य चार घायल है. मृत व्यक्ति की पहचान 35 वर्षीय गरीबा के रूप में की गई है. जो उत्तर प्रदेश का रहने वाला है.

सड़क किनारे जर्जर अवस्था में था मकान 
मृतक गरीबा के परिजनों ने बताया कि हम लोग पीडब्ल्यूडी में कर्मचारियों के रूप में कार्य करते है और हम लोगों को इसी तरह सड़क किनारे जर्जर अवस्था में बने मकान में रहने के लिए दिया गया था. जिसमें हमारे चाचा समेत पांच लोग इसमें सोए हुए थे. तभी सुबह 4:00 बजे के करीब एक क्रेन अनियंत्रित होकर दीवार को तोड़ते हुए अंदर घुस जाता है. जिसमें मेरे चाचा की मौत हो जाती है. वहीं अन्य चार लोग गंभीर रूप से घायल हो जाते हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मेरे चाचा गरीब की तीन बच्चे हैं और वह आज अनाथ हो गया. आगे जानकारी देते हुए बताया कि यहां पर मेट्रो का कार्य चल रहा है और क्रेन भी इसी मेट्रो में कार्यरत था और कार्य के दौरान ही या हादसा होता है.

ये भी पढ़ें: पुलिस थाने के नजदीक चल रहे अवैध हुक्का बार पर सीएम फ्लाइंग ने मारा छापा

वहीं इस पूरे मामले पर साउथ ईस्ट के डीसीपी राजेश देव ने जानकारी देते हुए बताया है कि पुल प्रहलादपुर थाने को सुबह 3:56 पर सूचना मिलती है कि एक क्रेन दीवार तोड़कर घर में घुस गई है जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई है तो वहीं कुछ लोग घायल है. इसके बाद मौके पर पुलिस पहुंचती है और देखते हैं कि एक क्रेन जिसका ड्राइवर फरार हो गया था. वह एक घर के बाहरी दीवार और अंदर की दीवारें तोड़कर अंदर घुसी हुई थी. इसके बाद घायलों को अस्पताल ले जाया जाता है जहां पता चलता है कि एक व्यक्ति की मौत हो गई है. जिसकी पहचान उत्तर प्रदेश के रहने वाले 35 वर्षीय गरीबा के रूप में हुई है. वही एक महिला समेत चार अन्य गंभीर रूप से घायल है जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है. घायल सभी लोग मजदूर का कार्य करते थे. वहीं घटना के बाद पूरे मामले की जांच की जा रही है.

इस घटना के बाद सबसे बड़ा सवाल खड़ा होता है कि आखिरकार कोई इतनी बड़ी लापरवाही कैसे कर सकता है. जिन मजदूरों को वह कार्य करने के लिए राजधानी दिल्ली में लाता है. उन्हीं मजदूरों को ऐसी जर्जर स्थिति में कैसे रखा जा सकता है, जबकि वह मजदूर न्यूनतम दिहाड़ी पर कार्य करते हैं क्या पीडब्ल्यूडी को इस बात का ख्याल नहीं था कि जहां वह अपने मजदूरों को रख रहा है. वह रोड पर बना हुआ जर्जर मकान है जिसके छत भी टीन की है जहां कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता था.

Trending news