Budget 2024: बजट में बिहार और आंध्र प्रदेश पर केंद्र मेहरबान, आतिशी ने कहा- दिल्ली को कुछ नहीं मिला
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2349543

Budget 2024: बजट में बिहार और आंध्र प्रदेश पर केंद्र मेहरबान, आतिशी ने कहा- दिल्ली को कुछ नहीं मिला

Union Budget 2024: बजट पेश होने के बाद मंत्री आतिशी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि इस बार भी दिल्ली को बजट में कुछ नहीं मिला. इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार से सवाल किया है कि पिछले 11 साल में उन्होंने दिल्ली को क्या दिया.

Budget 2024: बजट में बिहार और आंध्र प्रदेश पर केंद्र मेहरबान, आतिशी ने कहा- दिल्ली को कुछ नहीं मिला

Union Budget 2024: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज मोदी सरकार 3.0 का पहला बजट पेश किया, जिसमें दो राज्यों पर केंद्र की विशेष मेहरबानी देखने को मिली. बजट में बिहार और आंध्र प्रदेश के लिए विशेष ऐलान किए गए हैं. वहीं देश की राजधानी दिल्ली के लिए कोई खास ऐलान नहीं किया गया, जिस पर मंत्री आतिशी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. आतिशी ने कहा कि इस बार भी केंद्र सरकार ने दिल्ली को कुछ नहीं दिया.

मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश होने के बाद मंत्री आतिशी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि दिल्लीवालों को केंद्र सरकार ने कुछ नही दिया. एमसीडी को एक रुपया भी केंद्र सरकार से नही मिला है. दिल्ली देश को आर्थिक रूप से मजबूत करने में अहम भूमिका निभाती है, बावजूद इसके बजट में दिल्लीवासियों के हितों को ध्यान में नहीं रखा गया. 

ये भी पढ़ें- Budget 2024: 12- 15 लाख की कमाई पर 20% टैक्स, इन योजनाओं में निवेश करके बचाएं

दिल्ली के लोगों के सामने दो मॉडल हैं. एक केजरीवाल सरकार का मॉडल है, जो दिल्ली की जनता को सभी सुविधाएं देती है,  वहीं दूसरी तरफ बीजेपी की केंद्र सरकार है जो दिल्ली को कुछ नही देती. दिल्ली के लोगों की मांग थी कि जो टैक्स वो देते हैं उसका सिर्फ पांच फीसदी हिस्सा मिल जाए, लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिला. BJP ने आज 11वीं बार बजट पेश किया है , वो बताएं कि आखिर इतने वक्त में दिल्ली की जनता को क्या दिया है. 

आतिशी ने कहा कि हेल्थ सेक्टर में बजट पिछले साल से कम कर दिया गया है. वहीं युवाओं के लिए भी बजट में कोई बड़ी घोषणा नहीं की गई है. 

बिहार और आंध्र प्रदेश को बजट में मिली सौगात
लगातार तीसरी बार केंद्र में सरकार बनाने वाली BJP इस बार बिहार के CM नीतीश कुमार की JDU और आंध्र प्रदेश के CM चंद्रबाबू नायडू की TDP के भरोसे चल रही है. यही वजह है कि इस बार के बजट में इन दोनों राज्यों को बड़ी सौगात मिली है. केंद्र सरकार ने बिहार में 58 हजार 900 करोड़ रुपए और आंध्र प्रदेश की नई राजधानी अमरावती के विकास के लिए 15 हजार करोड़ रुपए की योजनाओं की घोषणा की है. 

Input- Tushar Kumar

Trending news