Greater Noida में लगेगा ट्रेड फेयर, जानें कब और कहां होगा UP International Trade Show का आगाज
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1847213

Greater Noida में लगेगा ट्रेड फेयर, जानें कब और कहां होगा UP International Trade Show का आगाज

UP International Trade Show Date: उत्तर प्रदेश का पहला उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो 21 सितंबर से आयोजित होगा जो कि 21 से 25 सितंबर तक चलेगा. उन्होंने कहा कि इस ट्रेड शो में आपको एक ही छत के नीचे पूरे उत्तर प्रदेश की झलक दिखाई देगी.

Greater Noida में लगेगा ट्रेड फेयर, जानें कब और कहां होगा UP International Trade Show का आगाज

UP International Trade Show: ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपोर्ट में 21 से 25 सितंबर तक उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो आयोजित होगा. इसका उद्घाटन राष्ट्रपति द्रोपति मुर्मू द्वारा किया जाएगा, साथ ही इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदी पटेल समेत अन्य लोग उपस्थित होंगे. इंडिया एक्सपोर्ट के सभागार में डीएम मनीष वर्मा ने एक प्रेसवार्ता आयोजित कर इस ट्रेड शो के बारे में जानकारी दी. 

मनीष वर्मा ने बताया कि उत्तर प्रदेश का पहला उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो 21 सितंबर से आयोजित होगा जो कि 21 से 25 सितंबर तक चलेगा. उन्होंने कहा कि इस ट्रेड शो में आपको एक ही छत के नीचे पूरे उत्तर प्रदेश की झलक दिखाई देगी.

डीएम ने बताया कि UPITS 2023 एक बी2बी और बी2सी शो है, जो उत्तर प्रदेश की विकास गाथा में सामूहिक रूप से योगदान देने वाले कई क्षेत्रों को एक मंच प्रदान करेगा और उन सभी को वैश्विक मानता और सहयोग दिलाने के लिए एक साथ लाएगा. इस ट्रेंड शो में उत्तर प्रदेश के हर जिले से उधमी भी पहुंचेंगे. एक ही मंच के नीचे आपको बनारस की साड़ी, फिरोजाबाद की चूड़ियां, मिर्जापुर का कालीन और मेरठ के खेल के समान दिखेंगे. यानी जिस भी जिले में जो फेमस प्रोडक्ट हैं वह आपको एक ही स्थान पर मिलेगा. यानी उत्तर प्रदेश के 75 जिलों के प्रोडक्ट आपको देखने को मिलेंगे. जिलाधिकारी ने बताया कि इसमें केवल उत्तर प्रदेश के उधमी ही शामिल होंगे. इसके अलावा इस इवेंट में 60 देशो के करीब 400 बायर्स पहुंच रहे हैं. करीब 2000 से ज्यादा एक्जीबिटर्स इसमें शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें: Delhi MCD Doorstep Service: अब लंबी लाइन से मिलेगा छुटकारा! घर बैठे मिनटों में ऐसे बनेंगे सरकारी कागजात

गौतम बुद्ध नगर डीएम मनीष वर्मा ने बताया कि उत्तर प्रदेश के इस इंटरनेशनल इवेंट के लिए 70,000 बिजनेसमैन अब तक अपना रजिस्ट्रेशन कर चुके हैं. उन्होंने बताया कि हमारा लक्ष्य करीब 2 लाख बिजनेसमैन को यहां पर बुलाना है. काफी लोग इसमें इंटरेस्ट दिखा रहे हैं और यह संख्या लगातार बढ़ रही है. इस इंटरनेशनल ट्रेड शो में आप एक ही छत के नीचे उत्तर प्रदेश के प्रसिद्ध व्यंजनों का भी आनंद ले सकेंगे. अलग-अलग जनपद में प्रसिद्ध व्यंजन आपको एक ही जगह पर मिलेंगे. जिला प्रशासन इसकी तैयारी में जुटा हुआ है. ट्रैफिक व्यवस्था, लोगों के आने-जाने के संसाधन व अन्य चीजों को लेकर के लगातार मीटिंग की जा रही है. इस दौरान बताया गया कि 21 सितंबर से 25 सितंबर तक यह ट्रेड शो चलेगा, जिसमें सुबह 11 बजे से लेकर 3 तक बिजनेस आवर होंगे और 3 बजे से लेकर रात 8 बजे तक आम जनता के लिए फ्री में एंट्री होगी.

Trending news